Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीति98 लाख रुपए में केरल CM के घर का रंग-पेंट, बिना टेंडर ठेका... दामाद...

98 लाख रुपए में केरल CM के घर का रंग-पेंट, बिना टेंडर ठेका… दामाद वाला मंत्रालय भी घेरे में: सांसद ने उठाए सवाल

''केरल सीएम आधिकारिक घर को रेनोवेट कराने के लिए 98 लाख रुपए खर्च कर रहे हैं। इसका ठेका बिना किसी टेंडर के ही उस कंपनी को दिया गया है जोकि सीपीएम विंग की तरह काम कर रही है। और संबंधित मंत्रालय सीएम के दामाद के आधीन है।"

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अपने आधिकारिक आवास के नवीनीकरण पर 98 लाख खर्च करने की योजना है। खास बात ये है कि इसका ठेका बिना कोई टेंडर जारी किए ही एक निजी फर्म को दे दिया गया है।

बीजेपी कर्नाटक इकाई की उपाध्यक्ष और उडुपी से सांसद शोभा करंडलाजी ने अपने एक ट्वीट में ये जानकारी दी है। शोभा ने एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है, ”लुटियंस के प्रिय सीएम पिनराई विजयन की योजना अपने आधिकारिक आवास के नवीनीकरण के लिए जनता के 98 लाख रुपये खर्च करने की है। बिना किसी सार्वजनिक टेंडर के ही इसका ठेका एक निजी फर्म को दिया गया है। लेकिन इकोसिस्टम को इस प्रक्रिया में कोई अनियमितता नहीं नजर आती है, क्योंकि ये उनके प्रिय सीएम और सरकार द्वारा किया गया है??!!’

सीएम पिनराई के घर के रेनोवेशन का ठेका ‘दामाद की देखरेख’ में?

केरल हिंदू सेवा केंद्र के संस्थापक प्रतीश विश्वनाथ ने भी अपने ट्वीट में इसकी जानकारी दी है और लिखा है, ”केरल सीएम आधिकारिक घर को रेनोवेट कराने के लिए 98 लाख रुपए खर्च कर रहे हैं। इसका ठेका बिना किसी टेंडर के ही उस कंपनी को दिया गया है जोकि सीपीएम विंग की तरह काम कर रही है। और संबंधित मंत्रालय सीएम के दामाद के आधीन है। सेंट्रल विस्टा पर प्रलाप करने वाले लोग अब इस पर नहीं रोएँगे क्या? राज्य सरकार वैक्सीन खरीदने के लिए पैसे माँग रही थी।”

पिनराई विजयन के शपथ ग्रहण में जुटी थी 500 की भीड़

कोरोना काल के बावजूद 20 मई, 2021 को पिनराई विजयन के नेतृत्व वाली वामपंथी सरकार के शपथ ग्रहण में 500 लोग शामिल हुए थे। खास बात ये है पिनराई विजयन ने अपने कैबिनेट में दामाद पीए मुहम्मद रियास को भी जगह दी है, जो CPI(M) के यूथ विंग ‘डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।

44 वर्षीय रियास को वामपंथियों के गढ़ कोझिकोड के बेपोर से टिकट दिया गया था। इससे पहले 2009 में वो इसी इलाके से लोकसभा चुनाव हार चुके हैं। जून 15, 2020 को 44 वर्षीय मुहम्मद रियास ने विजयन की बेटी वीणा से शादी रचाई थी। नई कैबिनेट में विजयन ने अपने दामाद मुहम्मद रियास सहित 11 मंत्री बनाए हैं। सारे चेहरे नए हैं।

मोदी सरकार की नए सँसद भवन के निर्माण की सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर राहुल गाँधी, कॉन्ग्रेस और लेफ्ट समेत पूरा विपक्ष हमलावर रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe