Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिकेरल में कॉन्ग्रेस कार्यालय पर बम से हमला, गाँधी की मूर्ति का तोड़ा गया...

केरल में कॉन्ग्रेस कार्यालय पर बम से हमला, गाँधी की मूर्ति का तोड़ा गया सिर: पार्टी ने CPM पर मढ़ा आरोप, CM के खिलाफ प्रदर्शन के बाद की घटना

करके राज्य में सत्ताधारी पार्टी को लेकर कहा, "सीपीएम माफियाओं ने हर हद्द पार कर दी है। उन्होंने विपक्ष के नेता को डराने धमकाने के लिए गुंडों को घर भेजा। इससे पहले इन्होंने तिरुवनंतपुरम के कार्यालय और कल पूर्व मंत्री व रक्षा मंत्री श्री एके एंटनी को नुकसान पहुँचाने की कोशिश की थी।"

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की मौजूदगी में सोमवार (13 जून 2022) को हवाई जहाज के अंदर प्रदर्शन शुरू करने वाले कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं के ऊपर जहाँ राज्य पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज करने की बात कही है, वहीं अब मंगलवार (14 जून 2022) को खबर आई है कि कोझिकोड के पेरंबरा में कॉन्ग्रेस कार्यालय पर अज्ञात हमलावरों ने देसी बम फेंक कर हमला किया। इस हमले में कार्यालय की खिड़कियाँ और दरवाजे टूट गए। कथिततौर पर ऐसे हमले कोझिकोड के अलावा शहर के अन्य इलाकों में भी देखे गए।

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, कॉन्ग्रेस ने इस हमले के पीछे सीपीएम कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताया है। कहा जा रहा है कि ये हमला सोमवार को जो कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी की गई, काले झंडे दिखाए गए, उसी के बदले में किए गए हैं। इन हमलों में पयन्नूर कॉन्ग्रेस कार्यालय में महात्मा गाँधी की मूर्ति से उसका सिर तोड़ कर दिया गया और बाद में केपीसीसी अध्यक्ष के सुधाकरण की बीवी पर भी हमला हुआ। घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा सख्त कर दी है। वहीं केरल पुलिस ने टी सिद्दीकी नामक विधायक पर केस दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने कालेपत्ता में बिन पूर्व अनुमति के प्रदर्शन किया।

बता दें कि सोमवार (जून 13, 2022) शाम, दो कॉन्ग्रेस युवा नेता मत्तान्नूर मंडलम अध्यक्ष फरसीन मजीद और कन्नूर जिला सचिव आर के नवीनतकुमार वे हवाई जहाज में केरल सीएम के विरुद्ध प्रदर्शन किया था। उनके साथ कुछ अन्य लोग भी थे। वालियाथुरा पुलिस ने इस संबंध में हत्या के प्रयास में केस को दर्ज किया था। इस घटना की वीडियो विधायक सबरीनाथ ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की। उन्होंने आरोप लगाया कि इस प्रदर्शन के लिए एलडीएफ के संयोजक ईपी जयराजन ने कॉन्ग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं को उकायाता। उन्होंने इस घटना की निंदा की और पिनराई विजयन पर हुआ आतंकी हमला बताया।

वहीं कॉन्ग्रेस ने अपना ट्वीट करके राज्य में सत्ताधारी पार्टी को लेकर कहा, “सीपीएम माफियाओं ने हर हद्द पार कर दी है। उन्होंने विपक्ष के नेता को डराने धमकाने के लिए गुंडों को घर भेजा। इससे पहले इन्होंने तिरुवनंतपुरम के कार्यालय और कल पूर्व मंत्री व रक्षा मंत्री श्री एके एंटनी को नुकसान पहुँचाने की कोशिश की थी।”

बता दें कि केरल में पिछले कई दिनों से जोरदार प्रदर्शन हो रहे हैं। उनमें से एक प्रदर्शन सोना तस्करी मामले से भी जुड़ा है। स्वप्ना सुरेश ने पिछले सप्ताह केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। इसी के बाद सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन तेज हो गए। अब पुलिस ने सीएम के किसी भी कार्यक्रम में काले चीज पर रोक लगा रखी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -