Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'7 बच्चे अल्लाह की देन, लेकिन गरीबी मोदी की' वोट देकर निकली मुस्लिम महिला...

‘7 बच्चे अल्लाह की देन, लेकिन गरीबी मोदी की’ वोट देकर निकली मुस्लिम महिला ने दिया तर्क, बताया हिन्दुओं में होते 2-3 लेकिन मुस्लिमों में 5-6

महिला ने कहा महंगाई बहुत ज्यादा है, गरीब आदमी को रोजगार नहीं है इसलिए वह तेजस्वी को वोट देकर आई है। महिला ने कहा कि यदि राहुल गाँधी प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह देश बदल देंगे। महिला ने इसके बाद प्रश्न पर बताया कि उसके सात बच्चे हैं। जब उससे ज्यादा बच्चों के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि बच्चे अल्लाह की देन हैं।

शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) से देश में लोकसभा चुनाव 2024 की शुरुआत हो गई। शुक्रवार को वोटिंग का पहला चरण चालू हुआ है। पहले चरण से ही मतदान के बाद देश के मूड का अंदाज लगाया जा रहा है। इस बीच एक वीडियो वायरल हुआ है जहाँ वोट देकर निकली मुस्लिम महिलाएँ राजद को वोट देने के पीछे अपने तर्क बता रही हैं। इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मुस्लिम महिला कह रही है कि बच्चे अल्लाह की देन हैं, जबकि महंगाई पीएम मोदी की।

बिहार के गया में चुनाव पर रिपोर्टिंग कर रही एक महिला रिपोर्टर ने जब मतदान के बाद मुस्लिम महिलाओं से वोट करने के विषय में पूछा तो उन्होंने काफी चौंकाने वाले जवाब दिए। एक मुस्लिम महिला रज़ा खातून ने महंगाई का जिम्मेदार पीएम मोदी को बताया। महिला के सात बच्चे थे।

रिपोर्टर ने बुर्का पहने मुस्लिम महिला से पूछा कि वह वोट किन मुद्दों पर करके आई है। महिला ने जवाब दिया कि वह महंगाई पर वोट करके आई है और उनसे तेजस्वी यादव की पार्टी को वोट दिया है। महिला ने महंगाई को चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बताया। महिला ने बताया वह अब बदलाव चाहती है।

महिला ने कहा महंगाई बहुत ज्यादा है, गरीब आदमी को रोजगार नहीं है इसलिए वह तेजस्वी को वोट देकर आई है। महिला ने कहा कि यदि राहुल गाँधी प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह देश बदल देंगे। महिला ने इसके बाद प्रश्न पर बताया कि उसके सात बच्चे हैं। जब उससे ज्यादा बच्चों के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि बच्चे अल्लाह की देन हैं। इसके बाद उससे पूछा गया कि जब बच्चे ज्यादा हैं तो घर चलाने में परेशानी आना लाजमी बात है तो उसने कहा कि बच्चे अल्लाह की देन हैं लेकिन गरीबी मोदी जी कि देन है।

एक महिला ने बताया कि उनके 10 बच्चे हुए। एक युवती ने बताया कि उसके 6 बच्चे हैं। ज्यादा बच्चों पर उससे प्रश्न पूछा गया तो उसने बताया कि हिन्दुओं में कम बच्चे होते हैं, मुस्लिमों में बच्चे ज्यादा होते हैं। उसने इसे किस्मत की बात बताया। रिपोर्टर ने अन्य मुस्लिम महिलाओं से भी बात की जिन्होंने तेजस्वी यादव् के समर्थन की बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ भी तेजस्वी उनका (मुस्लिमों का) साथ देंगे। यह वीडियो आप नीचे लगे लिंक पर देख सकते हैं।

शुक्रवार को देश के 21 राज्यों-केन्द्रशासित प्रदेशों में मतदान हो रहा है। इस चरण में 102 सीटों पर मतदान हो रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -