Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीतिराहुल गाँधी ने SC का नाम लेकर बोला बड़ा झूठ, BJP ने कोर्ट में...

राहुल गाँधी ने SC का नाम लेकर बोला बड़ा झूठ, BJP ने कोर्ट में दायर की अवमानना याचिका

राफ़ेल डील पर कॉन्ग्रेस हमेशा से ही पीएम मोदी के ख़िलाफ़ फर्जी आरोप लगाती रही है। राहुल गाँधी अपने भाषणों के माध्यम से पीएम मोदी को आए दिन चौकीदार चोर है जैसी आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहे हैं।

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने राफ़ेल डील मामले में कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बयान के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है। ख़बर के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद राहुल गाँधी ने कोर्ट का नाम लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए टिप्पणी की थी, “सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है।” इसी बयान को लेकर मीनाक्षी लेखी ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के ख़िलाफ़ आपराधिक अवमानना याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार है, जिसकी सुनवाई 15 अप्रैल को होगी। इस मामले पर कॉन्ग्रेस की कड़ी निंदा करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी आपत्ति दर्ज की।


जानकारी के अनुसार, केंद्र की आपत्तियों को ख़ारिज करते हुए राफेल पर सुप्रीम कोर्ट ने 10 अप्रैल को फैसला सुनाया था। इस फ़ैसले में न्यायालय ने तीन दस्तावेज़ों को साक्ष्य मानते हुए पुनर्विचार याचिका पर आगे सुनवाई करने की बात कही थी। लेकिन कोर्ट ने कहीं भी यह नहीं कहा था कि मोदी सरकार ने राफेल में कोई घोटाला किया या नरेंद्र मोदी दोषी हैं जबकि राहुल ने झूठ फ़ैलाने के लिए बयान दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चौकीदार चोर है।

इसी बात को लेकर अपनी याचिका में सांसद मिनाक्षी लेखी ने आपत्ति जताई कि राहुल गाँधी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ग़लत तरह से पेश किया और ‘चौकीदार चोर है’ बयान को इस तरह से प्रचारित-प्रसारित किया कि जैसे वो सुप्रीम कोर्ट का बयान हो। मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट से कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के पीएम पद पर की गई टिप्पणी पर आपराधिक अवमानना के मामले के तहत कार्रवाई करने की याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट में मीनाक्षी लेखी का प्रतिनिधित्व पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने किया। आगामी सोमवार को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की बेंच इस पर सुनवाई करेगी।

राहुल गाँधी ने प्रतिशोधात्मक रवैया अपनाते हुए शीर्ष अदालत के इस फ़ैसले के तुरंत बाद संवाददाताओं से कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि चौकीदार ने चोरी की अनुमति दी है। सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार किया कि राफ़ेल सौदे में किसी तरह का भ्रष्टाचार हुआ था।” राफ़ेल डील पर कॉन्ग्रेस हमेशा से ही पीएम मोदी के ख़िलाफ़ हमलावर रुख़ अपनाती आई है। इस डील के लिए कॉन्ग्रेस अपने बयानों के माध्यम से पीएम मोदी को आए दिन चौकीदार चोर है जैसी आपत्तिजनक टिप्पणी करती आई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हॉकी टीम को PM मोदी का फोन, सुनिए बातचीत का ऑडियो

ओलंपिक में पदक हासिल करने वाली भारतीय हॉकी टीम ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा, "सर आपका जो मोटिवेशन था उसने हमारी टीम लिए काफी काम किया।"

जिस श्रीजेश ‘The Wall’ के दम पर हॉकी में मिला ब्रॉन्ज मेडल… शिवसैनिकों ने उन्हें पाकिस्तानी समझ धमकाया था

टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीजेश ने शिव सैनिकों को कहा, "यार अपने इंडिया के प्लेयर को तो पहचानते नहीं हो पाकिस्तानी प्लेयर्स को कैसे पहचानोगे।''

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,075FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe