Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीति'हम हैं छिंदवाड़ा वाले': कॉन्ग्रेस नेता कमलनाथ ने काटा मंदिर शेप वाला केक-हनुमान जी...

‘हम हैं छिंदवाड़ा वाले’: कॉन्ग्रेस नेता कमलनाथ ने काटा मंदिर शेप वाला केक-हनुमान जी भी बने थे, CM शिवराज ने बताया- बगुला भगत

"कॉन्ग्रेसियों का भगवान की भक्ति से कोई लेना-देना ही नहीं है, यह बगुला भगत हैं। इनकी पार्टी कभी श्रीराम मंदिर का विरोध करती थी। आप केक पर हनुमान जी बना रहे हैं और फिर केक काट भी रहे हैं। यह सनातन परंपरा और हिंदू धर्म का अपमान है, जिसको यह समाज स्वीकार नहीं करेगा।"

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कॉन्ग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) की कुछ तस्वीरें और एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इस वीडियो में कमलनाथ अपने जन्मदिन से पूर्व बुधवार (16 नवंबर 2022) को शिकारपुर में भगवान हनुमान के चित्र और मंदिर के आकार का बना केक काटते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वहीं जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, उसके मुताबिक केक चार हिस्सों में बना है। नीचे पहली लेयर पर लिखा है- हम हैं छिंदवाड़ा वाले, इससे ऊपर दूसरी पर- जीवेत शरद: शतम्, तीसरी पर माननीय कमलनाथ जी और चौथी लेयर पर जन नायक लिखा हुआ है। चौथी लेयर पर हनुमान जी का फोटो है। केक पर मंदिर की तरह शिखर है। झंडा लगा हुआ है।

हिंदू धर्म का मजाक उड़ाने को लेकर सोशल मीडिया पर भी कॉन्ग्रेस और उनके नेताओं की काफी आलोचना हो रही है। लोग कह रहे हैं कि कॉन्ग्रेस का हर नेता प्रतिदिन अपने काम और व्यवहार से हिन्दू विरोधी मानसिकता दर्शाता है। ये सिर्फ केक नहीं, ये एक संदेश है इनके कोर वोटरों को, अगर कॉन्ग्रेस की सरकार बनी तो इसी तरह मन्दिर तोड़े दिए जाएँगे। वहीं, इस मामले में बीजेपी (BJP) भी लगातार उन पर हमलावर है।

इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने उन पर तीखा हमला बोला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “कॉन्ग्रेसियों का भगवान की भक्ति से कोई लेना-देना ही नहीं है, यह बगुला भगत हैं। इनकी पार्टी कभी श्रीराम मंदिर का विरोध करती थी। आप केक पर हनुमान जी बना रहे हैं और फिर केक काट भी रहे हैं। यह सनातन परंपरा और हिंदू धर्म का अपमान है, जिसको यह समाज स्वीकार नहीं करेगा।”

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसको लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, “सनातनी होने का दावा करने वाले चुनावी हिंदू कमलनाथ जी ने भगवान हनुमान जी की फोटो लगे मंदिर की प्रतिकृति वाले बर्थडे केक को काटकर हिंदू धर्म की आस्था पर कुठाराघात किया है। कमलनाथ जी का यह कृत्य मंदिरों को ध्वस्त करने वाले मोहम्मद गौरी और महमूद गजनवी की याद दिलाता है।”

इससे पहले बीजेपी जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने भी कमलनाथ पर ‘हिंदू आस्था से खिलवाड़’ करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भले ही हनुमान जी का मंदिर बनवाया है, लेकिन मंदिर में उनकी आस्था नहीं है। उनका पूरा परिवार और वे हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने यह भी कहा, “मुझे पता नहीं, लेकिन लोग कह रहे हैं कि अंडे वाला केक है। यदि अंडे वाले केक में हनुमानजी को बिठाया है तो इसका फल उन्हें भुगतना पड़ेगा। हम इसका विरोध कर रहे हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -