Sunday, September 26, 2021
Homeराजनीति'प्रधानमंत्री एक अनपढ़, जाहिल या रास्ते पर चलने वाले आदमी की तरह बात करते...

‘प्रधानमंत्री एक अनपढ़, जाहिल या रास्ते पर चलने वाले आदमी की तरह बात करते हैं’

इससे पहले भी मेनन ने पीएम मोदी के लिए 'धोबी के कुत्ते' वाली बात कही थी। यह तब हुआ था जब 2018 में पीएम बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

वैसे तो प्रधानमंत्री को लेकर विपक्ष के बोल हमेशा से ही कड़वे रहे हैं लेकिन चुनाव के नज़दीक आते ही इन बयानों की संख्या काफ़ी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में एनसीपी के नेता और 1993 में मुंबई धमाके के आरोपित याकूब मेमन के वकील मजीद मेमन ने इस बार पीएम को जाहिल और अनपढ़ जैसे शब्द कहे हैं।

नेशनल कॉन्ग्रेस पार्टी के नेता माजिद मेमन ने सोमवार (अप्रैल 1, 2019) को एएनआई से पीएम मोदी के लिए कहा, “मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री भी एक अनपढ़, जाहिल या रास्ते पर चलने वाले आदमी की तरह बात करते हैं। वो इतने बड़े पद पर बैठे हैं, उनका पद एक संवैधानिक पद है। उस संवैधानिक पद के लिए प्रधानमंत्री रास्ते में नहीं चुना जाता।”

प्रधानमंत्री को उनके पद की गरिमा का एहसास दिलाने वाले मजीद मेमन द्वारा प्रधानमंत्री के लिए की गई ऐसी अभद्र टिप्पणी स्वयं ही दर्शाती है कि संवैधानिक पद का हवाला देने वाले खुद कितना उस पद का सम्मान करते हैं।

इससे पहले भी जब पीएम 2018 में बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए थे तो मेनन ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा था कि मोदीजी बोहरा समाज के पास गए। वो इस विचार से गए कि शायद समुदाय विशेष को रिझा लिया जाएगा, लेकिन न वे इधर के रहेंगे, न ही उधर के। धोबी के कुत्ते वाली बात हो जाती है।

मजीद मेमन के बारे में बता दें कि ये वही शख्स हैं, जिन्होंने याकूब को बचाने के पक्ष में तर्क दिया था कि याकूब को मौत की सज़ा सिर्फ़ इसलिए सुनाई जा रही है क्योंकि वो मुस्लिम है। आतंकी को मिली सज़ा को समुदाय से जोड़ कर दलील पेश करने वाले मजीद ने महाराष्ट्र सरकार पर इल्जाम लगाया था कि वह राजनीतिक कारणों, सांप्रदायिक कारणों, अतिरिक्त कानूनी विचारों के लिए याकूब को मारने में दिलचस्पी लेती दिखाई दे रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe