Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिपासपोर्ट रद्द हुआ तो बोलीं महबूबा मुफ़्ती- CID रिपोर्ट पर मुझे राष्ट्रीय सुरक्षा के...

पासपोर्ट रद्द हुआ तो बोलीं महबूबा मुफ़्ती- CID रिपोर्ट पर मुझे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताकर पासपोर्ट किया कैंसिल

महबूबा मुफ्ती पर मनी लाँन्ड्रिंग का केस चल रहा है। इसी केस में बीते गुरुवार को ईडी की टीम ने उनसे 5 घंटे तक पूछताछ भी की थी। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मुफ्ती के श्रीनगर स्थित घर से 23 दिसंबर 2020 को एक डायरी बरामद की थी, जिसमें कई प्रकार के वित्तीय लेनदेन का जिक्र था।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर उन्हें राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए पासपोर्ट जारी नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया है।

महबूबा ने श्रीनगर के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी का लेटर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, “पासपोर्ट कार्यालय ने सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर मुझे पासपोर्ट जारी करने से मना कर दिया है। इसमें मुझे भारत की सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया है। यह अगस्त 2019 के बाद से कश्मीर में पाई गई सामान्य स्थिति का स्तर है कि पूर्व मुख्यमंत्री को पासपोर्ट जारी करना देश की संप्रभुता के लिए खतरा है।”

पासपोर्ट ऑफिस द्वारा जारी पत्र

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती पर मनी लाँन्ड्रिंग का केस चल रहा है। इसी केस में बीते गुरुवार को ईडी की टीम ने उनसे 5 घंटे तक पूछताछ भी की थी। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मुफ्ती के श्रीनगर स्थित घर से 23 दिसंबर 2020 को एक डायरी बरामद की थी, जिसमें कई प्रकार के वित्तीय लेनदेन का जिक्र था। जाँच एजेंसी इसी की पड़ताल में लगी हुई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -