Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीतिये जो आग लगा रहे हैं, कपड़ों से ही पता चल जाता है...

ये जो आग लगा रहे हैं, कपड़ों से ही पता चल जाता है कि वे कौन हैं: PM मोदी ने दंगाइयों को चेताया

प्रधानमंत्री ने विपक्ष को चेताते हुए कहा कि जनता उनकी करतूतें देख रही है और उसका भाजपा में विश्वास और पक्का होते जा रहा है। उन्होंने कहा कि संसद ने नागरिकता क़ानून बनाकर देश को बचा लिया है, ऐसा लोगों के समर्थन से प्रतीत होता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि भाजपा का विरोध करते-करते कॉन्ग्रेस अब सीमा लाँघ रही है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस एक्ट का विरोध कर रहे लोग कौन हैं, ये उनके कपड़ों से ही पता चलता है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस की बात जब नहीं चल रही है तो पार्टी अब आगजनी पर उतर आई है। पीएम मोदी ने कहा- “ये जो लोग आग लगा रहे हैं, टीवी पर उनके दृश्य देखने को मिल रहे हैं। उनके कपड़ों से ही पता चल रहा है कि ये प्रदर्शनकारी कौन हैं?

नागरिकता संशोधन कानून से पड़ोसी देशों से आए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया। दोनों सदनों से इसके पास होने के साथ ही नॉर्थ-ईस्ट और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में आगजनी शुरू हो गई। जुमे की नमाज के बाद मस्जिद से निकली भीड़ ने जगह-जगह पर हिंसा की और सार्वजनिक संपत्ति को तहस-नहस कर दिया। ट्रेनें घंटों रोक कर रखी गईं और हजारों-लाखों यात्रियों को ख़ासी परेशानी हुई। विपक्षी दलों ने भी इस विरोध प्रदर्शन में लगातार हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री ने कॉन्ग्रेस और उसके सहयोगी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि वो लोग तूफ़ान खड़ा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो नॉर्थ-ईस्ट और बंगाल के लोगों का अभिनन्दन करते हैं, क्योंकि उन्होंने हिंसा करने का इरादा रखने वालों को अलग कर दिया है। पीएम ने कहा कि असम और पूर्वोत्तर का हमेशा से देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाला व्यवहार ही रहा है। नरेंद्र मोदी ने कहा:

“दुनिया के देशों में भारत के ही दूतावास के सामने कभी कोई भारत का व्यक्ति प्रदर्शन करता है? कॉन्ग्रेस द्वारा दुनिया में हिंदुस्तान में बदनाम करने का काम हो रहा है। तब लगता है कि भारत की संसद में नागरिकता कानून में बदलाव का निर्णय सही है। आप हैरान हो जाएँगे, जो काम लंदन में हमेशा पाकिस्तान करता रहता है, पाकिस्तान के पैसों से कुछ बिकाऊ लोग करते रहते हैं, पहली बार वह काम कॉन्ग्रेस ने किया है। इससे ज्यादा शर्म की बात क्या हो सकती है? रामजन्मभूमि का निर्णय हुआ, अनुच्छेद 370 का निर्णय हुआ, पाकिस्तान के लोगों ने लंदन में दूतावास के सामने जाकर प्रदर्शन किया, हिंसक वारदातें की थीं।”

प्रधानमंत्री ने विपक्ष को चेताते हुए कहा कि जनता उनकी करतूतें देख रही है और उसका भाजपा में विश्वास और पक्का होते जा रहा है। उन्होंने कहा कि संसद ने नागरिकता क़ानून बनाकर देश को बचा लिया है, ऐसा लोगों के समर्थन से प्रतीत होता है। झारखण्ड के दुमका में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस का अब एक ही ध्येय बचा है- भाजपा का विरोध करो और मोदी को गाली दो। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी सभा को सम्बोधित किया।

स्टेशन पर ट्रेन जैसे ही रुकी, जुमे की नमाज़ के बाद 700 लोगों की भीड़ एक मस्जिद से निकली और…

जामिया में मजहबी नारे ‘नारा-ए-तकबीर’, ‘ला इलाहा इल्लल्लाह’ क्यों लग रहे? विरोध तो सरकार का है न?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,821FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe