Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीति'उनका आई फ्लू दूर हो रहा है': दिग्विजय सिंह के बयान पर बोले नरोत्तम...

‘उनका आई फ्लू दूर हो रहा है’: दिग्विजय सिंह के बयान पर बोले नरोत्तम मिश्रा- बजरंग दल पर बैन लगाना तो दूर कोई सोच भी नहीं सकता

"मैं पहले ही कह चुका हूँ कि मध्य प्रदेश प्रतिबंध लगाना तो दूर इसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। किसी का आई फ्लू दूर हो रहा है। धीरे-धीरे उसे राष्ट्रवादी संगठन में अच्छे लोग नजर आ रहे हैं। पूरा आई फ्लू हट जाएगा तो उन्हें समझ आ जाएगा कि बजरंग दल राष्ट्रवादी लोगों का ही संगठन है।"

कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मध्य प्रदेश में सरकार बनने पर बजरंग दल को बैन नहीं किया जाएगा। इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अब कुछ लोगों का आई फ्लू ठीक हो रहा है। साथ ही उन्होंने कहा है कि बजरंग दल पर बैन लगाना तो दूर कोई इस बारे में सोच भी नहीं सकता।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है, “मैं पहले ही कह चुका हूँ कि मध्य प्रदेश प्रतिबंध लगाना तो दूर इसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। किसी का आई फ्लू दूर हो रहा है। धीरे-धीरे उसे राष्ट्रवादी संगठन में अच्छे लोग नजर आ रहे हैं। पूरा आई फ्लू हट जाएगा तो उन्हें समझ आ जाएगा कि बजरंग दल राष्ट्रवादी लोगों का ही संगठन है। जो अभी कुछ-कुछ पर आए हैं, वह पूरे में आ जाएँगे।”

वहीं एएनआई से हुई बातचीत में नरोत्तम मिश्रा ने अपनी बात दोहराते हुए कहा है, “हमने पहले ही कहा था कोई बैन के विषय में सोच नहीं सकता। कॉन्ग्रेस तो झूठ बोलकर वोट लेती है। कर्नाटक में बैन लगा लिया क्या? लेकिन अच्छा है कि उन्हें हिंदू याद आने लगे। हिंदुओं की ताकत समझ आने लगी तो कोई भागवत करा रहा है। कोई महाकाल की सवारी में जा रहा है। कोई काँवड़ यात्रा कर रहा है। कोई कह रहा है कि अच्छे लोग भी हैं। अभी तो कुछ कह है धीरे-धीरे पूरे कहेंगे। देखते चलिए।”

दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिग्विजय सिंह से मध्य प्रदेश में सरकार बनने पर बजरंग दल को बैन करने को लेकर सवाल पूछा गया था। इस सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा था, “बैन नहीं करेंगे। बजरंग दल में कुछ अच्छे लोग भी हो सकते हैं। लेकिन जो गुंडा तत्व है, दंगा-फसाद कराता है। ऐसे किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा।”

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा के अपने चुनावी घोषणा पत्र में कॉन्ग्रेस ने राज्य में सरकार बनने पर बजरंग दल पर बैन लगाने का ऐलान किया था। बाद में पार्टी इससे यह कहते हुए पलट गई थी कि किसी भी राज्य सरकार के पास किसी संगठन पर बैन लगाने का अधिकार नहीं होता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -