Tuesday, October 19, 2021
HomeराजनीतिPM को 'जानवर' बोलने वाले वीडियो पर NCPCR ने प्रियंका गाँधी से माँगा...

PM को ‘जानवर’ बोलने वाले वीडियो पर NCPCR ने प्रियंका गाँधी से माँगा जवाब

उल्लेखनीय है कि मुंबई उच्च न्यायालय ने 4 अगस्त 2014 को दिए एक आदेश में कहा था कि बच्चों का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। जिसके मद्देनजर ही आयोग ने चुनाव प्रचार में बच्चों के प्रयोग को लेकर आपत्ति जताई है।

चुनाव प्रचार के दौरान कथित रूप से छोटे बच्चों का गलत इस्तेमाल करने पर प्रियंका गाँधी को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने नोटिस जारी करते हुए उनसे तीन दिन के अंदर जवाब माँगा है। आयोग ने पूछा है कि वीडियो में बच्चों द्वारा नारेबाजी कहाँ हो रही है और घटनास्थल पर बच्चे कैसे पहुँचे थे।

गौरतलब है कि गुरुवार (मई 1, 2019) को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमें प्रियंका गाँधी के सामने नारे लगाने के बाद कुछ बच्चे प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपशब्दों का प्रयोग करते दिखे। इस वीडियो पर भाजपा ने प्रियंका पर आरोप लगाया है कि उन्होंने बच्चों से प्रधानमंत्री के लिए ऐसे अपशब्द बुलवाए हैं।

उल्लेखनीय है कि मुंबई उच्च न्यायालय ने 4 अगस्त 2014 को दिए एक आदेश में कहा था कि बच्चों का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। जिसके मद्देनजर ही आयोग ने चुनाव प्रचार में बच्चों के प्रयोग को लेकर आपत्ति जताई है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा लगातार प्रियंका गाँधी की आलोचना कर रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने अपने एक ट्वीट पर प्रियंका पर निशाना साधते हुए लिखा, “हर दिन अपने संस्कार का परिचय देती श्रीमती वाड्रा। गालियाँ कम थी जो अब समर्थकों से जानवर तक बुलवा रही हैं प्रधानमंत्री जी को।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नई पार्टी बनाएँगे पूर्व CM अमरिंदर सिंह, BJP के साथ हो सकता है गठबंधन, ‘किसान आंदोलन’ का समाधान भी जल्द: रिपोर्ट

कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि वो एक नई पार्टी बनाएँगे। उनकी पार्टी भाजपा, अकालियों के एक गुट व अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

पाकिस्तान हारे भी न और टीम इंडिया गँवा दे 2 अंक: खुद को ‘देशभक्त’ साबित करने में लगे नेता, भूले यह विश्व कप है-द्विपक्षीय...

सृजिकल स्ट्राइक का सबूत माँगने वाले और मंच से 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' का नारा लगवाने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच रद्द कराने की माँग कर 'देशभक्त' बन जाएँगे?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,026FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe