Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिजनरल बाजवा को गले लगाने वाले सिद्धू ने अब इमरान खान को बताया बड़ा...

जनरल बाजवा को गले लगाने वाले सिद्धू ने अब इमरान खान को बताया बड़ा भाई, कहा – पाकिस्तान से मिलता है बहुत प्यार

2019 में सिद्धू ने इमरान खान को धन्यवाद देते हुए कहा था कि आपने बिना लाभ-हानि की चिंता किए सिखों की माँग मान कर दिल जीत लिया है। भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने याद दिलाया है कि कैसे नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी जनरल बाजवा को गले लगाया था।

करतारपुर साहिब पहुँचे पंजाब कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से उन्हें काफी प्यार मिलता है। नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर खुलने के 3 दिन बाद शनिवार (20 नवंबर, 2021) को पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त के नरोवाल स्थित शकरगढ़ के गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेकने पहुँचे थे। वहाँ धूमधाम से उनका स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात की।

करतारपुर परियोजना प्रबंधन इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद लतीफ से भी उनकी बातचीत हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि इमरान खान ने उनके ‘बड़े भाई’ की तरह हैं और उन्होंने उन्हें काफी प्यार दिया है। हाल ही में इमरान खान की सरकार ने भी करतारपुर कॉरिडोर खुलने में नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका बताते हुए उनकी तारीफ़ की थी। 2018 में नवजोत सिंह सिद्धू इस्लामाबाद में इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने भी पहुँचे थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी करतारपुर का दौरा किया था, लेकिन उस प्रतिनिधिमंडल में सिद्धू शामिल नहीं थे। सिद्धू 18 नवंबर, 2021 को ही वहाँ जाने वाले थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें आज अनुमति दी। VIP अतिथियों की तीसरी सूची में उन्हें जगह मिली। बता दें कि मार्च 2020 में कोरोना की पहली लहर आने के बाद करतारपुर कॉरिडोर को बंद कर दिया गया था। पाकिस्तान ने विदेशी यात्रियों पर रोक लगा दी थी।

नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक के 552वीं जयंती समारोह में भी हिस्सा लेंगे। उनका वहाँ माला पहना कर स्वागत किया गया। इस दौरान उनके ननकाना साहिब स्थित गुरुद्वारा जन्मस्थान का भी दौरा करने की संभावना है। 2019 में सिद्धू ने इमरान खान को धन्यवाद देते हुए कहा था कि आपने बिना लाभ-हानि की चिंता किए सिखों की माँग मान कर दिल जीत लिया है। भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने याद दिलाया है कि कैसे नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी जनरल बाजवा को गले लगाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

CM केजरीवाल के PA को जमानत नहीं, गिरफ्तारी से पहले ‘सेटिंग’ में लगा था विभव कुमार: जानिए स्वाति मालीवाल वाले से मारपीट में कितनी...

सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी अग्रिम जमानत की याचिका भी खारिज हो चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -