Monday, October 18, 2021
Homeराजनीतिठोको ताली! पुलवामा हमले पर घटिया बयान के बाद कपिल शर्मा शो से सिद्धू...

ठोको ताली! पुलवामा हमले पर घटिया बयान के बाद कपिल शर्मा शो से सिद्धू की छुट्टी

जब जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अज़हर खुलेआम पाकिस्तान में रह रहा है जो बार-बार भारत पर हमला करने की बात कहता रहता है, ऐसे में सिद्धू का यह कहना कि इस हमले की ज़िम्मेदारी किसी देश को नहीं देनी चाहिए, बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवानों के बलिदान के बाद देश भर के लोगों में ग़ुस्सा है। ऐसे दर्दनाक हमले के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने विवादित बयान देकर लोगों के ग़ुस्से को और अधिक भड़का दिया। नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर एक्शन लेते हुए सोनी टीवी ने उन्हें कपिल शर्मा शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

दरअसल, पिछले दिनों हमले के बाद सिद्धू ने कहा था कि आप इस हमले का पूरा दोष किसी देश पर नहीं मढ़ सकते। पूरे देश या किसी एक को इसका दोष देना ठीक नहीं है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि आतंकवाद का कोई देश नहीं होता।

सिद्धू का यह बयान न सिर्फ़ दुर्भाग्यपूर्ण है, बल्कि पाकिस्तान की तरफ़दारी भी करता है।आतंकी हमले के बाद जब जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की ज़िम्मेदारी ली है। जब जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अज़हर खुलेआम पाकिस्तान में रह रहा है जो बार-बार भारत पर हमला करने की बात कहता रहता है, ऐसे में सिद्धू का यह कहना कि इस हमले की ज़िम्मेदारी किसी देश को नहीं देनी चाहिए, बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

सिद्धू के इस बयान के बाद लोग सोशल मीडया पर सिद्धू के ख़िलाफ़ अपनी राय ज़ाहिर कर रहे हैं। लोगों ने सोशल मीडिया के ज़रिए टीवी के कपिल शर्मा शो से सिदधू को निकालने की माँग की। इसके बाद सोनी टीवी ने सिद्धू को कार्यक्रम से निकालने का यह फैसला लिया है।

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के शपथग्रहण समारोह में गए सिद्धू को पाक अधिकृत कश्मीर के कथित प्रधानमंत्री के साथ बिठाया गया था। अक्सर भारत के ख़िलाफ़ ज़हरीले बयान देने वाले जनरल बाजवा से गले मिलने का सिद्धू कई बार बचाव भी कर चुके हैं। ऐसे में, सिद्धू के ताज़ा बयान को लेकर सोशल मीडिया ने उन पर निशाना साधा।

सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम अक्सर सामने आता रहता है। अक्टूबर 2018 में हिमाचल के कसौली में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान सिद्धू ने दक्षिण भारत पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि वहाँ जाने पर भाषा से लेकर खानपान तक सब बदल जाता है, लेकिन पाकिस्तान में कहीं भी यात्रा करने पर ऐसा नहीं होता।

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भी सिद्धू ने पाकिस्तान की तारीफ़ों के पुल बाँधे थे। एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा था कि शांति की पहल हमेशा से पाकिस्तान ने ही पहले की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,478FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe