Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'दुश्मन भी जानते हैं नया भारत घर में घुसकर मारता है': द गार्जियन की...

‘दुश्मन भी जानते हैं नया भारत घर में घुसकर मारता है’: द गार्जियन की रिपोर्ट के बाद चुरू से गरजे PM मोदी, कहा- मेरा वचन है भारत माँ का शीश नहीं झुकने दूँगा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपको याद होगा, "जब हमारी सेना सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की, तब कॉन्ग्रेस और उसके साथी क्या भाषा बोल रहे थे? इसी घमंडिया गठबंधन के लोग हमारी सेना से शौर्य के सबूत माँग रहे थे। सेनाओं का अपमान... देश का विभाजन... ये कॉन्ग्रेस पार्टी की पहचान है। जब तक इंडी अलायंस के लोग सत्ता में रहे, इन्होंने हमारे जवानों के हाथ बाँध कर रखे। चुनौतियों को चुनौती देना हमारी ताकत है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के साथ ही अपनी चुनावी रैलियों का ऐसा चक्रव्यूह रचा है कि उसमें विपक्षी दल फँस कर रह गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार (5 अप्रैल 2024) को राजस्थान के चुरू में कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये पहले वाला भारत नहीं है। ये नया भारत है, जो घर में घुसकर मारता है।

पीएम मोदी का जनसभा के बीच यह बयान ऐसे समय में आया है, जब ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने गुरुवार (4 अप्रैल 2024) को पाकिस्तान में हत्याओं को लेकर एक विवादास्पद लेख छापा। गार्डियन ने ‘भारत सरकार ने पाकिस्तान में हत्याओं का आदेश दिया, खुफिया अधिकारियों का दावा है’ शीर्षक से यह लेख छापा है। अखबार ने अज्ञात स्रोतों, खासकर पाकिस्तानी खुफिया को आधार बनाकर पीएम मोदी को ‘अतिरिक्त-क्षेत्रीय हत्याओं’ के सूत्रधार के रूप में प्रदर्शित किया है।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने 26 फरवरी 2019 को अपनी चुरू यात्रा को याद किया और कहा, “हमने आतंकवादियों को सबक सिखाया है।” दरअसल, 26 फरवरी 2019 वही दिन था, जब भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था। यह भारत के इतिहास का महत्वपूर्ण दिन है।

पीएम मोदी ने कहा, “मैंने उस दिन चुरू की धरती पर जो शब्द कहे थे, मैं आज उन भावनाओं को वीरों की धरती पर दोहराना चाहता हूँ। मैंने यहाँ कहा था- ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूँगा… मैं देश नहीं रुकने दूँगा… मैं देश नहीं झुकने दूँगा। मेरा वचन है भारत माँ को, तेरा शीश नहीं झुकने दूँगा’।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपको याद होगा, “जब हमारी सेना सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की, तब कॉन्ग्रेस और उसके साथी क्या भाषा बोल रहे थे? इसी घमंडिया गठबंधन के लोग हमारी सेना से शौर्य के सबूत माँग रहे थे। सेनाओं का अपमान… देश का विभाजन… ये कॉन्ग्रेस पार्टी की पहचान है। जब तक इंडी अलायंस के लोग सत्ता में रहे, इन्होंने हमारे जवानों के हाथ बाँध कर रखे। चुनौतियों को चुनौती देना हमारी ताकत है।”

उन्होंने कहा, “दुश्मन हमला करके चला जाता था, ये जवानों को जवाब देने की इजाजत नहीं देते थे। हमारे जवान ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की माँग करते थे, कॉन्ग्रेस ने इसे भी पूरा नहीं होने दिया। हमारी सरकार बनी तो हमने सैनिकों को ‘वन रैंक, वन पेंशन’ का अधिकार भी दिया और सीमा पर पलटवार करने की खुली छूट भी दे दी। आज दुश्मन को भी पता है कि ये मोदी है… ये नया भारत है… ये नया भारत घर में घुसकर मारता है।”

कॉन्ग्रेस की तुष्टिकरण की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “देशहित से भी ज्यादा कॉन्ग्रेस ने तुष्टिकरण को प्राथमिकता दी है। ये लोग तुष्टिकरण के लिए किस हद तक जा सकते हैं, इसे देश ने देखा है। ये लोग हैं, जिन्होंने कोर्ट में जाकर कहा था कि प्रभु श्रीराम तो काल्पनिक हैं। अभी कुछ महीने पहले ही अयोध्या में राम मंदिर बनने का सपना पूरा हुआ है। पूरा देश प्राण प्रतिष्ठा का उत्सवा मना रहा था, लेकिन कॉन्ग्रेस पार्टी खुलेआम हमारी आस्था का अपमान कर रही थी।”

कॉन्ग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “इस देश ने कॉन्ग्रेस के पापों की हमेशा कीमत चुकाई है। अभी हमें पता चला है कि कॉन्ग्रेस ने डरे-डरे एक एडवायजरी निकाली है कि अगर अयोध्या राम मंदिर की चर्चा चले तो अपने मुँह पर ताला लगा लेना। कुछ बोलना ही मत। उन्हें लगने लगा है कि अगर राम का नाम लिया तो कब उनका राम-राम हो जाए।” (उसे वीडियो में 47:50 से 52:10 मिनट पर सुना जा सकता है।)

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी ने हर मुस्लिम परिवार की रक्षा की है। मुस्लिम परिवार का हर पिता सोचता था कि बेटी की शादी कर दी, लेकिन अगर 2-3 बच्चे होने के बाद अगर तीन तलाक करके भेज देगा तो मैं बेटी को कैसे सँभालूँगा। तीन तलाक पर कानून हमारी मुस्लिम बहनों की मदद कर रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया हैरान है कि भारत कैसे इतनी तेजी से काम कर रहा है। उन्होंने कहा, “हम जो ठान लेते हैं, वो पूरा करते हैं। 10 साल पहले देश की हालत खस्ता थी। कॉन्ग्रेस के बड़े-बड़े घोटालों और लूट के कारण अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी। कॉन्ग्रेस की वजह से दुनिया में भारत की साख गिरती जा रही थी। लोग छोटी-छोटी जरूरतों के लिए जूझ रहे थे।”

उन्होंने कहा कि अब हालात बदल गए हैं। बीते 10 साल में मोदी सरकार ने देश में जो काम किए हैं, उसने विकसित भारत की नींव तैयार कर दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब राजस्थान विकसित होगा तो भारत भी विकसित होगा। भाजपा जो कहती है, वो जरूर करती है। उन्होंने कहा, “भाजपा घोषणापत्र नहीं, संकल्प पत्र लेकर आती है। 2019 में हमने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उसके ज्यादातर संकल्प पूरे हो चुके हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -