Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिनीतीश कुमार बंडा, तेजस्वी यादव बकलोल: बिहार की महिला विधायकों ने चाचा-भतीजा को धोया,...

नीतीश कुमार बंडा, तेजस्वी यादव बकलोल: बिहार की महिला विधायकों ने चाचा-भतीजा को धोया, कहा- चिलम चढ़ाकर बोलते हैं मुख्यमंत्री

भाजपा की विधायक भागीरथी देवी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं पर अपना बयान किया है। ये बयान उन्होंने चार चिलम पीकर दिया है। तेजस्वी यादव के नीतीश कुमार का बचाव करने पर उन्हें भागीरथी देवी ने बकलोल बताया और कहा कि वे खुद इधर-उधर जाकर शादी किए हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर महिलाओं पर दिए गए बयान का लगातार विरोध हो रहा है। सीएम नीतीश के माफ़ी माँगने के बाद भी राज्य की सियासत गरमाई हुई है। अब बिहार की महिला भाजपा विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा था, “अगर पढ़ लेगी लड़की… और जब शादी होगा तब लड़का लड़की का शदिया होता है… तो जो पुरुष है वो तो रोज रात में उसके साथ करता है ना, उसी में और पैदा हो जाता है। लड़की पढ़ लेती है तो हमको मालूम था कि उ करेगा ठीक है! लेकिन अंतिम में भीतर मत घुसाओ उसको बाहर कर दो! करता तो है।”

उनके इस बयान को लेकर बिहार के पश्चिम चंपारण से भाजपा विधायक भागीरथी देवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान भागीरथी देवी ने कहा, “नीतीश जब विधानसभा आते थे तो एक चिलम पीते थे, फिर चढ़ा रहे हैं दो चिलम… जब कल महिला के ऊपर बोले तब वो चार चिलम पीकर आए थे।”

उन्होंने मुख्यमंत्री के इस बयान पर उनका इस्तीफ़ा माँगा है। उन्होंने राज्य के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को उनका पिछलग्गू बताया है। उन्होंने तेजस्वी द्वारा नीतीश के बयान को शिक्षा बताने पर भी प्रश्न खड़े किए। तेजस्वी यादव ने नीतीश के बयान का यह कहकर बचाव किया था कि वह सेक्स की शिक्षा पर बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार और तेजस्वी ने यही छि*रा-छि*री की पढ़ाई की है। बाकी लोगों ने नहीं की है। नीतीश कुमार को पता नहीं है कि वो क्या बोल रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जब तक नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से नहीं हटेंगे, तब तक महिला का सम्मान वापस नहीं लौटेगा।

इससे पहले भी भागीरथी देवी ने नीतीश के बयान को लेकर हमला बोला था। भागीरथी देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, “नीतीश कुमार डर के मारे विधानसभा नहीं आ रहे हैं। हम लोग उन्हें नहीं छोड़ेंगे। उनका दिमाग खराब हो गया है। उन्होंने पूरे बिहार की महिलाओं की इज्जत मिट्टी में मिला दी है।”

भागीरथी देवी ने आगे कहा, “नीतीश कुमार के खुद बेटी या पत्नी तो है नहीं। वह तो बंडा (विधुर या जिसकी पत्नी का निधन हो गया हो) हैं। दूसरों को देखकर उनको जलन होती है। वो कहते हैं कि लड़का-लड़की सब प्यार-मोहब्बत करती है तो लेके घूमती है… तो लेके सोता है… तो उनको फूल जाता है जिसे निकाल कर फेंक देती है। अरे नीतीश कुमार को शर्म है? ऐसा बोला जाता है।”

तेजस्वी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बकलोल हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने इधर-उधर जाकर शादी कर ली है। भागीरथी देवी के अलावा भाजपा की अन्य महिला विधायकों ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बयान और तेजस्वी द्वारा उसका समर्थन करने की आलोचना की।

भाजपा विधान पार्षद निवेदिता सिंह ने नीतीश के बयान के बाद मीडिया में उनकी आलोचना की थी। इस दौरान वे रो पड़ी थीं और अपनी आँखों के आँसू साफ करती नजर आई थीं। इन सबके बीच नीतीश कुमार ने अपने इस बयान पर 8 अक्टूबर को माफ़ी मांग ली थी और खुद की भी निंदा कर दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -