Thursday, February 29, 2024
Homeराजनीतिधोखाधड़ी के मामले में कॉन्ग्रेस नेता रेणुका चौधरी के ख़िलाफ़ ग़ैर-ज़मानती वारंट जारी

धोखाधड़ी के मामले में कॉन्ग्रेस नेता रेणुका चौधरी के ख़िलाफ़ ग़ैर-ज़मानती वारंट जारी

इस मामले में रेणुका चौधरी को एक नोटिस जारी किया था, लेकिन वो पेश नहीं हुई थी। इसी के चलते अब उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया।

कॉन्ग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक मुसीबतों में घिरी कॉन्ग्रेस को चौतरफ़ा वार झेलने पड़ रहे हैं। इसी कड़ी में कॉन्ग्रेस नेता रेणुका चौधरी पर शिकंजा कसते हुए उनके ख़िलाफ़ चार साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में ग़ैर-जमानती वारंट जारी किया गया है।

दरअसल, रेणुका चौधरी पर भुकिया राम चंद्र नाइक की पत्नी बी कलावती ने आरोप लगाया था कि रेणुका चौधरी ने 2014 के चुनाव में उसके पति को टिकट देने के बदले 1.20 करोड़ रुपए लिए थे। रेणुका चौधरी ने वादा किया था कि नाइक को वायरा विधानसभा सीट से टिकट दिलाएँगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और रेणुका ने पैसे वापस करने से भी इनकार कर दिया। धोखाधड़ी की वजह से नाइक की तबियत ख़राब रहने लगी और 14 अक्टूबर 2018 को उनकी मौत हो गई।

इसके बाद नाइक की पत्नी ने रेणुका चौधरी के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करवाया। इस मामले में रेणुका चौधरी को एक नोटिस जारी किया था, लेकिन वो पेश नहीं हुई थी। इसी के चलते अब उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया।

ग़ौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव 2019 के तहत तेलंगाना की खम्मम लोकसभा सीट पर कॉन्ग्रेस ने रेणुका चौधरी को टिकट दिया था, लेकिन इस सीट पर रेणुका चौधरी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस सीट पर तेलंगाना राष्‍ट्र समिति (टीआरएस) के नामा नागेश्वर राव 168062 वोटों के अंतर से जीते थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हॉस्टल में बुलाया, नंगा घुमाया, 3 दिनों तक रखा भूखा-प्यासा… टॉयलेट में मिला जिस छात्र का शव उसे टॉर्चर करने का आरोप SFI के...

केरल के वायनाड में वामपंथी संगठन SFI के छात्रों ने एक छात्र को नंगा घुमाया और मारा पीटा, बेइज्जत किया, इसके कारण छात्र ने आत्महत्या कर ली।

कर्नाटक के कॉन्ग्रेसी मंत्री ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों को झुठलाया, अब उसी मामले में बेंगलुरु पुलिस ने मोहम्मद शफी को उठाया: आवाज की...

पाकिस्तान जिंदाबाद वाले दावों की जाँच पुलिस जहाँ अभी कर ही रही है। वहीं कॉन्ग्रेस नेता ने पहले कह दिया था कि जाँच हो गई है और वीडियो में कुछ नहीं आया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe