Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीति..तो इसलिए राहुल गांधी को कहा जाता है इमरान खान का खोया हुआ भाई

..तो इसलिए राहुल गांधी को कहा जाता है इमरान खान का खोया हुआ भाई

दिलचस्प बात यह है कि राहुल गाँधी ने इस भाषण में जो लाइनें बोली है, वह पूरी तरह से पाकिस्तान से ली गई है। राहुल गाँधी और उनके बैंड ऑफ बफ़ून ने खुद को पाकिस्तान का पोस्टर बॉय साबित किया है।

कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज ओडिशा के कोरापुट में भाषण दे रहे थे। इस दौरान राहुल गाँधी ने कहा कि कुछ दिन पहले, भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान पर हमला किया और साथ ही बम गिराए, जिसमें हमारे भी कुछ जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही राहुल गाँधी ने एक बाार फिर से राफेल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी ने एयरफोर्स से पैसे लेकर अंबानी की जेब में डाल दिए।

राहुल ने यहाँ अपने भाषण में पुलवामा हमले का ज़िक्र करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले, भारत ने पाकिस्तान पर ‘हमला किया’ और बम गिराए। राहुल गाँधी कहते हैं कि भारत ने पाकिस्तान पर हमला किया है, तो इसका मतलब यही निकल कर आता है कि भारत ने एक संप्रभु राज्य के खिलाफ आक्रामकता का कार्य किया। मगर इतिहास गवाह है कि भारत ने कभी भी किसी दूसरे राष्ट्र पर हमला नहीं किया। बालाकोट में किया गया हमला कोई हमला नहीं था। भारत ने केवल आत्मरक्षा और बमबारी करने वाले आतंकवादी शिविरों पर अपना कार्रवाई की, जो कि आत्मघाती हमलावरों को बढ़ावा देते थे एवं पुलवामा हमले और इसी तरह के कई आतंकवादी हमले के जिम्मेदार थे।

भारत सरकार ने भी अपने आधिकारिक बयान में कहा था कि ये आतंकवादियों के खिलाफ आत्मरक्षा के लिए उठाया गया कदम था। किसी राष्ट्र पर कोई हमला नहीं किया गया।

वास्तव में, यह पाकिस्तान था जिसने भारत के खिलाफ हमला किया। जब उसने भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया, तो जवाब में भारत ने आतंकी शिविरों के खिलाफ कार्रवाई की। इस तरह से राहुल गाँधी का यह कहना कि भारत ने पाकिस्तान पर हमला किया, वह भारत और प्रधानमंत्री के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रचार करता है।

खैर, ये तो बोलने वाले पर निर्भर करता है कि वो किस तरह से सोचता है। यदि कोई पाकिस्तानी है, या पाकिस्तान का ‘पोस्टर बॉय ’है, तो कोई निश्चित रूप से कह सकता है कि हमारे आदमी शहीद हो गए, यह मानते हुए कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी उनके अपने ही लोग हैं। हालाँकि, यदि कोई भारतीय पक्ष से देखेगा, तो पता चलेगा कि बालाकोट हवाई हमला एक साफ-सुथरा ऑपरेशन था, जिसमें 12 मिराज 2000 ने LOC पार किया, आतंकी शिविरों को समतल किया और फिर बिना रुके वहाँ से वापस आ गए।

यहाँ पर दिलचस्प बात यह है कि राहुल गाँधी ने इस भाषण में जो लाइनें बोली है, वह पूरी तरह से पाकिस्तान से ली गई है। राहुल गाँधी और उनके बैंड ऑफ बफ़ून ने खुद को पाकिस्तान का पोस्टर बॉय साबित किया है, और इस भाषण में भी राहुल गाँधी ने फिर से साबित कर दिया कि क्यों देश उन्हें पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का खोया हुआ भाई समझने लगा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -