Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतित्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी...

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का अड्डा’

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस और वामपंथियों ने मिलकर त्रिपुरा को लूट का अड्डा बना दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने त्रिपुरा में एक विशाल रैली की है। पीएम मोदी ने यहाँ ध्यान दिलाया कि वह अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो अपने कार्यकाल के दौरान 50 बार से अधिक उत्तरपूर्व के दौरे पर आए हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल की उपलब्धियाँ गिनाई और साथ ही वामपंथियों तथा कॉन्ग्रेस पार्टी पर हमला भी बोला।

प्रधानमंत्री मोदी ने त्रिपुरा में कॉन्ग्रेस और वामपंथी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार के दौरान गरीबों को कोई भी लाभ नहीं मिलता था। पीएम मोदी ने यहाँ ऐलान किया कि उनकी सरकार के दोबारा सत्ता में आने पर 3 करोड़ और घर बनाए जाएँगे।

पीएम मोदी ने यहाँ लोगों से अपील की कि वह और लोगों को इस योजना के विषय में बताएँ। उन्होंने कहा कि जितना हमने 10 सालों में काम किया वह केवल ट्रेलर है, आगे होने वाला काम त्रिपुरा को समृद्धि कि की तरफ ले जाएगा। पीएम ने कहा कि वह प्रत्येक घर के 70 वर्ष से अधिक नागरिकों को मुफ्त इलाज सुविधा उपलब्ध करवाएँगे।

पीएम मोदी ने यहाँ HIRA (हाइवे, इन्टरनेट, रेलवे और एयरवे) का सिद्धांत दोहराया और बताया कि राज्य में 3 हजार करोड़ से अधिक की फोर लेन सड़कें बनाई जा रही हैं। पीएम मोदी ने यहाँ कहा कि दिल्ली में कॉन्ग्रेस सरकार के होने पर लोगों का मोबाइल बिल हजारों में होता।

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस और कम्युनिस्टो ने मिलकर त्रिपुरा को लूट का अड्डा बना दिया। उन्होंने कहा कि यह लोग त्रिपुरा में साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि केरल में आपस में नहीं बन रही। पीएम मोदी का यह भाषण आप यहाँ देख सकते हैं।

पीएम मोदी ने त्रिपुरा में कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश में हार कर केरल भाग गए थे और अब केरल के मुख्यमंत्री ने उनके खिलाफ हल्ला बोल दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गाँधी केरल में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को जेल की सलाखों के पीछे डालना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर लोगों ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्ट को वोट दिया तो उसका कोई काम नहीं जबकि भाजपा को दिया वोट राष्ट्र में मजबूत सरकार लाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -