Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिअरे मूर्खों के सरदार... राहुल गाँधी के 'मेड इन चाइना' वाले झूठ पर PM...

अरे मूर्खों के सरदार… राहुल गाँधी के ‘मेड इन चाइना’ वाले झूठ पर PM मोदी ने किया करारा प्रहार, बताया – आज भारत में बनते हैं ₹3 लाख करोड़ के मोबाइल फोन

पीएम मोदी ने कहा कि कल 'जनजातीय गौरव दिवस' पर जनजातीय समाज के विकास के लिए 24 हजार करोड़ रुपए की एक बहुत महत्वपूर्ण योजना भी केंद्र सरकार शुरू करने जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी को मूर्खों का सरदार करार दिया है। पीएम मोदी ने मंगलवार (14 नवंबर, 2023) को मध्य प्रदेश के बैतूल में ‘विजय संकल्प महारैली’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने खुद को मूलतः पार्टी संगठन का कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि कितना ही बड़ा नेता क्यों न आता हो, लेकिन सुबह 11 बजे चुनाव की सभा करना लोहे के चने चबाने जैसा काम होता है, लेकिन आपने तो कमाल ही कर दिया है।

उन्होंने लोगों के आशीर्वाद को नमन और कार्यकर्ताओं का अभिनन्दन करते हुए कहा कि ये एक तरह से MP के चुनाव में उनका जनसभाओं का आखिरी दौर है। उन्होंने याद दिलाया कि 15 नवंबर की शाम को प्रचार अभियान पूरा हो जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि इस इसी दिन वो भगवान बिरसा मुंडा जी के जन्म स्थान पर जा रहे हैं। इसी दिन बिरसा मुंडा का जन्मदिवस है और झारखंड का भी जन्मदिवस है, इसलिए वो ‘जनजातीय गौरव दिवस’ मनाने के लिए वहाँ जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे कॉन्ग्रेस के नेताओं के दावों की पोल खुलती जा रही है। उन्होंने बताया कि आज हमें पूरे MP से रिपोर्ट मिल रही है कि कॉन्ग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य भरोसे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव मध्य प्रदेश के विकास को डबल इंजन की रफ्तार देने के लिए है। नौजवानों, महिलाओं को आगे बढ़ने के नए अवसर देने के लिए है। कॉन्ग्रेस के लूट और भ्रष्टाचार के पंजे को मध्य प्रदेश से दूर रखने के लिए।

पीएम मोदी ने बैतूल में कहा, “कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कॉन्ग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नहीं टिक सकते। मोदी की गारंटी का मतलब है – गारंटी पूरा होने की गारंटी। कॉन्ग्रेस ने दशकों तक आदिवासी समाज के वोट बटोरे, लेकिन सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल जैसी सुविधाओं से आदिवासियों को कॉन्ग्रेस ने हमेशा दूर रखा। कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती। पिछली बार कर्जमाफी का वादा सरकार बनने के डेढ़ साल बाद तक ये लोग पूरा नहीं कर पाए। वहीं दूसरी तरफ भाजपा है, जो जितना वादा करती है, उससे भी ज्यादा करने का प्रयास करती है।”

उन्होंने कहा कि हमारे दिल में जनजातीय समाज के लिए जगह है, इसलिए जब मौका आया, तो भाजपा ने आपके गौरव को मान दिया, आपकी भावनाओं को समझा। बकौल पीएम मोदी, इसीलिए जनजातीय समाज के गाँव में पैदा हुई बेटी, गरीब परिवार में पैदा हुई बेटी द्रौपदी मुर्मू आज देश की राष्ट्रपति हैं और देश का नेतृत्व कर रही हैं। उन्होंने याद दिलाया कि कल पूरा देश भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मनाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कल ‘जनजातीय गौरव दिवस’ पर जनजातीय समाज के विकास के लिए 24 हजार करोड़ रुपए की एक बहुत महत्वपूर्ण योजना भी केंद्र सरकार शुरू करने जा रही है। उन्होंने जानकारी दी कि मध्य प्रदेश भाजपा ने हर क्षेत्र, हर वर्ग के लिए शानदार संकल्प पत्र जारी किया है और ये संकल्प पत्र मध्य प्रदेश के लोगों का विकास पत्र है। उन्होंने ऐलान किया कि जनजातीय समाज बाहुल्य ब्लॉक में एकलव्य आवासीय विद्यालय, हर आदिवासी जिले में एक मेडिकल कॉलेज, लाड़ली बहनों को आर्थिक सहायता के साथ साथ पक्के आवास, किसानों के धान और गेहूं की MSP के लिए भी MP भाजपा की गारंटी की चारो तरफ वाहवाही हो रही है।

पीएम मोदी ने ध्यान दिलाया कि वन उपजों और तेंदूपत्ता की खरीद को लेकर जो संकल्प लिया गया है, उससे भी बहुत सारे जनजातीय परिवारों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस तो सिर्फ 6 या 7 वन उपज पर ही MSP देती थी। जबकि भाजपा 90 वन उपजों पर MSP देती है। पीएम मोदी ने कहा कि हार तय देख, कॉन्ग्रेस के नेता बौखला गए हैं। कॉन्ग्रेस के नेताओं ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को धमकाना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, “मैं MP के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से कहूँगा कि का कॉन्ग्रेस की धमकियों से डरने की जरुरत नहीं है, आप ईमानदारी से काम करते रहें। MP में आज भी भाजपा है और 3 दिसंबर के नतीजों के बाद भी भाजपा सरकार ही है। 2014 में आपने मुझे देश की सेवा के लिए दिल्ली भेजा था। उसके बाद साल दर साल, दिनों-दिन कॉन्ग्रेस की नफरत मोदी के लिए बढ़ती ही जा रही है। पहले जो 2 गाली देते थे, आज वो मोदी को 20 गालियाँ दे रहे हैं। ये गालियाँ और नफरत, मैं आपके सपनों को पूरा करने के लिए झेल रहा हूँ।”

उन्होंने कहा कि ये मोदी को गालियाँ इसलिए देते हैं, क्योंकि मोदी ने इनके भ्रष्टाचार और घोटालों पर रोक लगा दी है। उन्होंने तंज कसा कि ये वो लोग हैं, जिनके एक प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है तो गांव में जाते जाते वो 15 पैसे रह जाते हैं। साथ ही सवाल दागा कि वो कौन सा पंजा था, जो ये पैसे मारता था? उन्होंने राहुल गाँधी पर तंज कसते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के सब लोगों के पास ‘मेड इन चाइना’ मोबाइल फोन होता है।

इसके बाद पीएम मोदी बोले, “अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में हो। कॉन्ग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियाँ न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है।” फिर उन्होंने जवाब दिया कि आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। जब केंद्र में कॉन्ग्रेस सरकार थी, तो भारत में हर साल 20 हजार करोड़ रुपए से कम के मोबाइल फोन बना करते थे, जबकि आज भारत में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के मोबाइल बनते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है। त्योहारों के अवसर पर भारत में बने उत्पाद, भारतीयों के बनाए उत्पाद खरीद रहा है। साथ ही उन्होंने सवाल दागा कि क्या कॉन्ग्रेस के किसी भी नेता ने लोकल के लिए वोकल होने को कहा? बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में ही विधानसभा के चुनाव निपटाए जाएँगे, जिसके परिणाम 3 नवंबर को सामने आएँगे। यहाँ मुख्य टक्कर सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कॉन्ग्रेस में है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -