Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिग़रीबी का सफाया, आतंक पर प्रहार, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई, किसानों की समृद्धि, युवाओं को...

ग़रीबी का सफाया, आतंक पर प्रहार, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई, किसानों की समृद्धि, युवाओं को अवसर… कर्नाटक में PM मोदी ने बताया क्यों 400 पार, बोले – झूठी-लुटेरी है कॉन्ग्रेस

"हिंदू समाज जिन्हें शक्ति मानता है, उस शक्ति के विनाश का ऐलान कर दिया है। अगर शक्ति विनाश का उनका ऐलान है, तो शक्ति उपासना का मेरा भी ऐलान है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए समझाया कि आखिर इस लोकसभा चुनाव में NDA का 400 के पार जाना क्यों ज़रूरी है। पीएम मोदी ने कर्नाटक की जनता से सोमवार (18 मार्च, 2024) को कहा कि वो प्रार्थना करने आए हैं कि 4 जून को 400 पार। उन्होंने कहा कि इस मिशन में कर्नाटक के मतदाताओं की बहुत बड़ी भूमिका है। इसके बाद उन्होंने जवाब दिया कि वो 400 सीटों की बात क्यों कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने समझाया कि विकसित भारत और विकसित कर्नाटक के 400 पार का नारा लगाया। उन्होंने कहा कि ग़रीबी कम करने के लिए, आतंकवाद पर प्रहार के लिए, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई के लिए, किसानों की समृद्धि के लिए, युवाओं को नए अवसर देने के लिए 400 पार सीटों का नारा दिया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश ने भाजपा का काम देखा है, पार्टी की सबसे बड़ी प्राथमिकताएँ हैं – विकास, ग़रीब कल्याण और सामर्थ्यवान भारत।

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस के पास विकास का एजेंडा नहीं है, इसलिए वह तरह-तरह के हथकंडे अपनाती है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस का पहला हथकंडा है – झूठ बोलो! बड़े-बड़े झूठ बोलो! कॉन्ग्रेस का दूसरा हथकंडा है – अपने झूठ को ढकने के लिए, नए झूठ बोलो। उन्होंने समझाया कि कॉन्ग्रेस का तीसरा हथकंडा है – जब पकड़े जाओ, तो अपनी करतूतों का ठीकरा दूसरों के सर फोड़ दो। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि कॉन्ग्रेस की मंशा कभी काम की नहीं होती। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस का केवल एक ही इरादा होता है- लोगों को लूटना, अपनी जेबें भरना।

पीएम मोदी ने कर्नाटक में कहा, “मुंबई में इंडी अलायंस की तरफ से एक खुला ऐलान किया गया है। वे लोग हिंदू धर्म में समाहित शक्ति को समाप्त करना चाहते हैं। हिंदू समाज जिन्हें शक्ति मानता है, उस शक्ति के विनाश का ऐलान कर दिया है। अगर शक्ति विनाश का उनका ऐलान है, तो शक्ति उपासना का मेरा भी ऐलान है। मैं जब सार्वजनिक जीवन में आया, जब मैंने अपने समय का पल-पल और शरीर का कण-कण लोगों की सेवा के लिए समर्पित करने का संकल्प लिया तो मुझे इसी शक्ति ने ऊर्जा दी। आज भी मैं शक्ति की उपासना करता हूं, देश के कोटि-कोटि लोग हिंदू धर्म की इस शक्ति के उपासक हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके लिए देश की नारी शक्ति, इसी शक्ति का प्रतिबिंब है। पीएम मोदी ने बताया कि कैसे कई राजनीतिक जानकार कहते रहे हैं कि नारी शक्ति मोदी की साइलेंट वोटर है। उन्होंने कहा कि मेरे देश की नारी शक्ति वोटर नहीं, बल्कि माँ शक्ति स्वरूपा है। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने सबसे पहले देश को जाति में बांटा, समुदाय में बाँटा, धर्म, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लोगों को बाँटा और सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने देश का बँटवारा भी किया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब कॉन्ग्रेस फिर से देश को बाँटने वाले खतरनाक खेल खेलने लगी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -