Sunday, April 21, 2024
Homeराजनीतिजूडस ने चाँदी के टुकड़ों के लिए जीसस को धोखा दिया, LDF ने सोने...

जूडस ने चाँदी के टुकड़ों के लिए जीसस को धोखा दिया, LDF ने सोने के टुकड़ों के लिए केरल की जनता को: केरल में PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल के युवा बदलाव चाहते हैं और भाजपा उन्हें ये बदलाव देगी। उन्होंने सुशासन और विकास के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि भाजपा का शासन शांति और समृद्धि की गारंटी देगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के पलक्कड़ में मंगलवार (मार्च 30, 2021) एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। 6 अप्रैल 2021 को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उनकी ये केरल में पहली रैली है। उन्होंने कहा कि पलक्कड़ के लोगों का भाजपा के साथ पुराना और करीबी सम्बन्ध रहा है, इसलिए वे यहाँ जनता के आशीर्वाद के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में केरल की राजनीति में बदलाव आ रहा है, जिसका कारण है युवाओं, खासकर फर्स्ट टाइम वोटर की आकांक्षाएँ।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य के सत्ताधारी वामपंथी गठबंधन LDF और कॉन्ग्रेस के नेतृत्व वाले UDF पर निशाना साधते हुए कहा कि केरल की जनता दोनों से परेशान है, क्योंकि ये मैच फिक्सिंग खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि केरल में दोनों बारी-बारी से मिल कर जनता को लूटते हैं, लेकिन दिल्ली जाकर एक हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि वे केरल के विकास के विजन को लेकर यहाँ आए हैं। रैली में ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

पीएम मोदी ने कहा कि लोग देख रहे हैं कि कैसे UDF और LDF लोगों को गुमराह करते हैं। उन्होंने कहा कि ये साफ है कि UDF और LDF के दो मकसद हैं- वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और जेब भरना। इस दौरान पीएम मोदी ने दिलचस्प तरीके से जूडस इस्कैरियट का जिक्र करते हुए कहा कि उसने कुछेक चाँदी के टुकड़ों के लिए जीसस क्राइस्ट को धोखा दिया था, ठीक उसी तरह LDF ने केरल को कुछ सोने के टुकड़ों के लिए दगा दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि न सिर्फ केरल, बल्कि पूरे भारत में यही ट्रेंड चल रहा है कि युवा और प्रोफेशनल्स भाजपा को ही समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने किसानों की बात करते हुए कहा कि MSP बढ़ाने की बातें सभी ने की, लेकिन ये काम राजग सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि दोनों गठबंधनों ने कई विकास कार्यों में बाधा पहुँचाई है। उन्होंने ‘FAST’ विकास के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की। ‘FAST’ का अर्थ उन्होंने समझाया:

  • F से Fisheries और Fertilizers (मत्स्य और खाद)
  • A से Agriculture और Ayurveda (कृषि और आयुर्वेद)
  • S से Skill development और Social justice (कौशल विकास और सामाजिक न्याय)
    T से Tourism और Technology (पर्यटन और प्रौद्योगिकी)

प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल के युवा बदलाव चाहते हैं और भाजपा उन्हें ये बदलाव देगी। उन्होंने सुशासन और विकास के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि भाजपा का शासन शांति और समृद्धि की गारंटी देगी। उन्होंने हिंसा की संस्कृति की बात करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर दुःख जताया और कहा कि पार्टी की सरकार आने पर इस पर रोक लगेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा जायज नहीं है।

नरेंद्र मोदी ने सबरीमाला का मुद्दा भी उठाया और कहा कि जहाँ LDF को श्रद्धालुओं पर लाठी चलवाने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए, UDF को इस पर चुप्पी साधने के लिए। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वो एक ऐसी पार्टी से हैं, जो इस भूमि की संस्कृति की रक्षा करती है। उन्होंने कहा कि वामपंथी नेता अब भी ‘जूनियर लेवल गुंडे’ की तरह व्यवहार करते हैं और देश की संस्कृति पर हमला होगा तो भाजपा मूकदर्शक नहीं बनी रहेगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कलकत्ता हाई कोर्ट न होता तो ममता बनर्जी के बंगाल में रामनवमी की शोभा यात्रा भी न निकलती: इसी राज्य में ईद पर TMC...

हाई कोर्ट ने कहा कि ट्रैफिक के नाम पर शोभा यात्रा पर रोक लगाना सही नहीं, इसलिए शाम को 6 बजे से इस शोभा यात्रा को निकालने की अनुमति दी जाती है।

‘कई मासूम लड़कियों की ज़िंदगी बर्बाद कर चुका है चंद्रशेखर रावण’: वाल्मीकि समाज की लड़की ने जारी किया ‘भीम आर्मी’ संस्थापक का वीडियो, कहा...

रोहिणी घावरी ने बड़ा आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर आज़ाद 'रावण' अपनी शादी के बारे में छिपा कर कई बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खेल चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe