Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'इस जन-सैलाब को देख कर हैदराबाद में कुछ लोगों को नींद नहीं आएगी': PM...

‘इस जन-सैलाब को देख कर हैदराबाद में कुछ लोगों को नींद नहीं आएगी’: PM मोदी ने तेलंगाना को दी ₹10000 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेडापल्ली जिले में भद्राचलम रोड और सत्तुपल्ली के बीच चलने वाली नई रेलवे लाइन भी जनता को समर्पित किया। नई रेलवे लाइन को लगभग 1000 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (12 नवंबर, 2022) को तेलंगाना के दौरे पर रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना को 10 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने पेडापल्ली जिले के रामागुंडम में ‘फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (RFCL)’ के यूरिया प्लांट का उद्घाटन किया। इससे पहले उन्होंने प्लांट का दौरा भी किया। इस मौके पर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण तेलंगाना के लिए हुआ है।

उन्होंने जानकारी दी कि ये परियोजनाएँ राज्य में खेती और उद्योग, दोनों को बल देने वाली हैं। पीएम ने कहा, “अब देश में यूरिया का सिर्फ एक ही ब्रांड होगा, भारत ब्रांड। इसकी कीमत भी तय है और क्वालिटी भी तय है।” प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हम एक प्रोजेक्ट का लोकार्पण करते हैं तो अनेक प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू कर देते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि विकास हमारे लिए 24 घंटे, सातों दिन, 12 महीने चलने वाला देशव्यापी मिशन है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि विकास के कामों में रोड़ा अटकाने के लिए हैदराबाद से झूठ फैलाए जाते हैं।

रामागुंडम में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। भीड़ को देखकर प्रधानमंत्री भी गदगद नज़र आए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में पहुँचने के लिए लोगों का धन्यवाद दिया। पीएम ने कहा कि विशाल जन-सैलाब को देखकर हैदराबाद में कुछ लोगों को नींद नहीं आएगी। उनका निशाना ओवैसी भाइयों और मुख्यमंत्री KCR पर था।

भद्राचलम रोड और सत्तुपल्ली के बीच नई रेलवे लाइन की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेडापल्ली जिले में भद्राचलम रोड और सत्तुपल्ली के बीच चलने वाली नई रेलवे लाइन भी जनता को समर्पित किया। नई रेलवे लाइन को लगभग 1000 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने 2200 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इनमें NH-765DG का मेदक-सिद्दीपेट-एलकाथुर्ति खंड, NH-161BB का बोधन-बसर-भैंसा खंड, NH-353C का सिरोंचा से महादेवपुर खंड शामिल हैं।

प्रधानमंत्री का मिशन साउथ

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आंध्र प्रदेश में हजारों करोड़ रुपए के परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें राष्ट्र को समर्पित किया था। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक और तमिलनाडु में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। उन्होंने चेन्नई-मैसुरु वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी, बेंगलुरू एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 का उद्घाटन किया था और नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा का भी अनावरण किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -