Saturday, September 25, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस में डायरेक्ट सोनिया गाँधी को रिपोर्ट करेंगे प्रशांत किशोर? पंजाब CM के सलाहकार...

कॉन्ग्रेस में डायरेक्ट सोनिया गाँधी को रिपोर्ट करेंगे प्रशांत किशोर? पंजाब CM के सलाहकार पद से दिया इस्तीफा

प्रशांत किशोर की सलाह पर पार्टी में एक विशेष सलाहकार समिति का गठन किया जाएगा, जो सीधे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को रिपोर्ट करेगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि वो फिलहाल कुछ वक्त के लिए पब्लिक लाइफ और एक्टिव पॉलिटिक्स से ब्रेक लेना चाहते हैं।

प्रशांत किशोर ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे पत्र में कहा, “मैं आपके प्रधान सलाहकार का पद नहीं संभाल सकता हूँ। मुझे अभी यह तय करना बाकी है कि भविष्य में क्या करना है। इसलिए आपसे निवेदन है कि मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करें। मुझे चुनने के लिए धन्यवाद।”

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर को इसी साल मार्च के महीने में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधान सलाहकार के तौर पर नियुक्त किया था। इसे लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वो प्रशांत किशोर के साथ मिलकर राज्य के लोगों की बेहतरी के लिए काम करेंगे।

इस बीच मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कॉन्ग्रेस की डूबती नैया को पार लगाने के लिए कॉन्ग्रेस आलाकमान प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल कराने की तैयारी कर रहा है। यह हवा तेज इसलिए भी पकड़ी क्योंकि पिछले महीने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार (13 जुलाई 2021) को कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक के दौरान प्रियंका गाँधी, केसी वेणुगोपाल और पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

हालाँकि, वो मीटिंग छत्तीसगढ़ में गहराए राजनीतिक संकट को लेकर थी, लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें जल्द ही पार्टी में किसी बड़े पद पर शामिल किया जा सकता है।

प्रशांत किशोर की पारी की स्क्रिप्ट तैयार

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्ग्रेस में प्रशांत किशोर को शामिल किए जाने का ब्लू प्रिंट लगभग तैयार कर लिया गया है। प्रशांत किशोर की सलाह पर पार्टी में एक विशेष सलाहकार समिति का गठन किया जाएगा, जो सीधे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को रिपोर्ट करेगा।

इसके अलावा कॉन्ग्रेस को पुनर्जीवित करने के प्रशांत किशोर के ब्लू प्रिंट पर बीते तीन सप्ताह के दौरान गहन चर्चाएँ की गई हैं। माना जा रहा है कि उनको महासचिव का पद दिया जा सकता है, ताकि वो सीधे सोनिया गाँधी को रिपोर्ट कर सकें। अब देखना ये है कि वो कॉन्ग्रेस की डूबती नैया को किस तरह से पार लगा पाते हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कहीं स्तनपान करते शिशु को छीन कर 2 टुकड़े किए, कहीं बार-बार रेप के बाद मरी माँ की लाश पर खेल रहा था बच्चा’:...

एक शिशु अपनी माता का स्तनपान कर रहा था। मोपला मुस्लिमों ने उस बच्चे को उसकी माता की छाती से छीन कर उसके दो टुकड़े कर दिए।

‘तुम चोटी-तिलक-जनेऊ रखते हो, मंदिर जाते हो, शरीयत में ये नहीं चलेगा’: कुएँ में उतर मोपला ने किया अधमरे हिन्दुओं का नरसंहार

केरल में जिन हिन्दुओं का नरसंहार हुआ, उनमें अधिकतर पिछड़े वर्ग के लोग थे। ये जमींदारों के खिलाफ था, तो कितने मुस्लिम जमींदारों की हत्या हुई?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,198FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe