Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिहालात सामान्य बनाने में जुटी हैं एजेंसियाँ, शांति बनाए रखें: दिल्ली दंगों पर पहली...

हालात सामान्य बनाने में जुटी हैं एजेंसियाँ, शांति बनाए रखें: दिल्ली दंगों पर पहली बार बोले PM मोदी

हिंसा में सोमवार को पुलिस कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या कर दी गई। अब तक कुल 21 लोगों की मौत की ख़बर है। भीड़ द्वारा कई जगह उत्पात मचाए जाने, घरों को जलाने और निर्दोष नागरिकों के साथ क्रूरता की ख़बरें आ रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में हो रही हिंसा को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। तीन दिनों से जल रहे राजधानी के विभिन्न इलाक़े अभी भी अशांत बने हुए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के कई क्षेत्रों में हुई हिंसा को लेकर एक विस्तृत समीक्षा की है। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली पुलिस व अन्य सरकारी एजेंसियाँ एक साथ समन्वय बना कर शांति स्थापित करने और स्थिति को समान्य बनाने के लिए ज़मीन पर काम कर रही है। दिल्ली पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियाँ अपनी तरफ़ से पूरा प्रयास कर रही है।

हिंसा में सोमवार (फरवरी 24, 2020) को पुलिस कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या कर दी गई। अब तक कुल 21 लोगों की मौत की ख़बर है। मुस्लिम भीड़ द्वारा कई जगह उत्पात मचाए जाने, घरों को जलाने और निर्दोष नागरिकों के साथ क्रूरता करने की ख़बरें आ रही हैं। पीएम मोदी ने ताज़ा हिंसा पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सोशल मीडिया पर लिखा:

“शांति और समरसता हमारी प्रकृति का मूल केंद्र रहा है। मैं दिल्ली के भाइयों-बहनों से अपील करता हूँ कि वो हर परिस्थिति में शांति एवं भाईचारा का माहौल बनाए रखें। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण ये है कि जितनी जल्दी हो सके, सभी क्षेत्रों में शांति स्थापित हो और स्थिति सामान्य हो।”

बता दें कि मंगलवार की रात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने भी पूरी स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए। उसी दिन सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल सहित अन्य नेताओं व अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की।

दिल्ली में चल रही हिंसा को लेकर कई निर्मम वारदातों की ख़बरें भी आ रही हैं। चाँदबाग के एक नाले से आईबी कॉन्स्टेबल का शव मिला है। मृतक अंकित शर्मा (26) खजूरी में रहते थे। कहा जा रहा है कि दंगाइयों ने उन्हें पीट-पीट कर मार डाला। विवेक नामक एक युवक के सिर में मुस्लिम भीड़ ने ड्रिल मशीन घुसा दिया। उसकी सर्जरी की गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsपीएम मोदी, नरेंद्र मोदी, दिल्ली दंगा मोदी, दिल्ली हिंसा मोदी, उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा मोदी, आईबी कॉन्स्टेबल की हत्या, अंकित शर्मा की हत्या, चांदबाग अंकित शर्मा की हत्या, दिल्ली हिंसा विवेक, विवेक ड्रिल मशीन से छेद, विवेक जीटीबी अस्पताल, विवेक एक्सरे, दिल्ली हिंदू युवक की हत्या, दिल्ली विनोद की हत्या, दिल्ली ब्रहम्पुरी विनोद की हत्या, दिल्ली हिंसा अमित शाह, दिल्ली हिंसा केजरीवाल, दिल्ली हिंसा उपराज्यपाल, अमित शाह हाई लेवल मीटिंग, दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस रतनलाल, हेड कांस्टेबल रतनलाल, रतनलाल का परिवार, ट्रंप का भारत दौरा, ट्रंप मोदी, बिल क्लिंटन का भारत दौरा, छत्तीसिंह पुरा नरसंहार, दिल्ली हिंसा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली, दिल्ली पुलिस, करावल नगर, जाफराबाद, मौजपुर, गोकलपुरी, शाहरुख, कांस्टेबल रतनलाल की मौत, दिल्ली में पथराव, दिल्ली में आगजनी, दिल्ली में फायरिंग, भजनपुरा, दिल्ली सीएए हिंसा
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2020 में नक्सली हमलों की 665 घटनाएँ, 183 को उतार दिया मौत के घाट: वामपंथी आतंकवाद पर केंद्र ने जारी किए आँकड़े

केंद्र सरकार ने 2020 में हुई नक्सली घटनाओं को लेकर आँकड़े जारी किए हैं। 2020 में वामपंथी आतंकवाद की 665 घटनाएँ सामने आईं।

परमाणु बम जैसा खतरनाक है ‘Deepfake’, आपके जीवन में ला सकता है भूचाल: जानिए इससे जुड़ी हर बात

विशेषज्ञ इसे परमाणु बम की तरह ही खतरनाक मानते हैं, क्योंकि Deepfake की सहायता से किसी भी देश की राजनीति या पोर्न के माध्यम से किसी की ज़िन्दगी में भूचाल लाया जा सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,426FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe