Thursday, June 30, 2022
Homeराजनीतियुवाओं को मार डालेगी, सेना को ख़त्म कर देगी अग्निपथ योजना': प्रियंका गाँधी ने...

युवाओं को मार डालेगी, सेना को ख़त्म कर देगी अग्निपथ योजना’: प्रियंका गाँधी ने उकसाया, कहा – इस सरकार को खत्म कीजिए

"सरकार ने ऐसी स्कीम दी है जो इस देश के युवाओं को मार डालेगी। सेना हमारे देश की सरहदों पर सुरक्षा करती है। उनके सहारे ही हम यहाँ खड़े हैं। ये ऐसी स्कीम है जो सेना को भी खत्म कर देगी।"

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे देश हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच कॉन्ग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गाँधी ने छात्रों से प्रदर्शन जारी रखने को कहा है। उन्होंने इसे भारत की सेना और युवाओं को खत्म कर देने वाली स्कीम बताया है। प्रियंका ने यह बयान आज 19 जून 2022 (रविवार) को नई दिल्ली में दिया।

प्रियंका गाँधी ने अपने बयान में कहा, “सरकार ने ऐसी स्कीम दी है जो इस देश के युवाओं को मार डालेगी। सेना हमारे देश की सरहदों पर सुरक्षा करती है। उनके सहारे ही हम यहाँ खड़े हैं। ये ऐसी स्कीम है जो सेना को भी खत्म कर देगी। आप सभी इस सरकार की नियति को पहचानिए। सत्य, अहिंसा और लोकतांत्रिक राह पर चलते हुए इस सरकार को खत्म कीजिए। फिर आपके देश में ऐसी सरकार बने जो सच्ची देशभक्ति दिखाए और देश की सम्पत्ति को सुरक्षित रखते हुए देश को आगे बढ़ाए।”

प्रियंका गाँधी ने आगे कहा, “मैं आपसे निवेदन करती हूँ कि आप शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें लेकिन आप न रुकें और न ही थकें। ये आपका अधिकार है क्योंकि ये आपका देश है और इसे सुरक्षित रखना आपकी जिम्मेदारी है। इसमें कॉन्ग्रेस पार्टी का हर नेता और हर कार्यकर्ता आपका साथ देगा।” सभा में मौजूद युवाओं से प्रियंका गाँधी ने कहा कि आपसे बड़ा देशभक्त कोई और नहीं है।

प्रियंका गाँधी ने आगे कहा, “आपका दर्द हम समझते हैं। नकली देशभक्तों को आप पहचानिए। पूरा देश और कॉन्ग्रेस पार्टी आपके साथ है।” प्रदर्शनकारियों के मंच को प्रियंका ने ‘सत्याग्रह मंच’ बताया। जिस मंच पर प्रियंका गाँधी ये भाषण दे रही थीं वहाँ अधिकतर उनकी पार्टी के नेता ही मौजूद दिखे। नेताओं के हाथों में ‘अग्निपथ योजना वापस लो’ के बैनर थे। इस विरोध प्रदर्शन के बैनर पर लिखा था, “अग्निपथ योजना के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस का भारत के युवाओं के समर्थन में सत्याग्रह।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe