राम मंदिर का काम पूरा, जनसंख्या नियंत्रण का कानून बन जाए तो राजनीति से संन्यास ले लूॅं: गिरिराज सिंह

जेएनयू में विवेकानंद की प्रतिमा को नुकसान पहुँचाने के सवाल पर गिरिराज ने कहा, “अब कहाँ है अवॉर्ड वापसी गैंग और टुकड़े-टुकड़े गैंग। अरविंद केजरीवाल हों, कम्यूनिस्ट पार्टी हो चाहे कॉन्ग्रेस पार्टी, आज सबकी जुबान बंद है। जिन लोगों ने तोड़ा है वो बच नहीं पाएँगे और ऐसे लोगों को देश देख रहा है।”

अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिर से जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने की वकालत की है। उन्होंने कहा है कि यह कानून बनने के बाद वे राजनीति को अलविदा कह देंगे। बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद और केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का मेरा काम तो पूरा हो गया है। मेरे जैसे लोगों के लिए अब राजनीति से अलविदा लेने का वक्त आ गया है। खासकर, जनसंख्या नियंत्रण का काूनन बन जाए तो मैं राजनीति से अपने को अलग कर लूॅंगा।”

शनिवार (नवंबर 16, 2019) को बिहार के कटिहार में पूर्व सांसद निखिल चौधरी के घर पहुँचे गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए ये बातें कहीं। गिरिराज सिंह हमेशा से राष्ट्रवाद, राम मंदिर और जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने का मुद्दा प्रमुखता से उठाते रहे हैं।

जब उनसे मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ना तो वो मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और न ही उनकी काबिलियत है। उन्होंने कहा, “जहाँ तक मेरा मुख्यमंत्री बनने का सवाल है। ना मैं मुख्यमंत्री का उम्मीदवार हूँ और ना ही मेरी काबिलियत है। मैं यहाँ (राजनीति में) विधायक या सांसद बनने नहीं आया था। मैं तो ‘जहाँ हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है’ और अयोध्या में राम मंदिर के सपने के साथ आया था। दोनों काम पूरा हो गया है। अब मेरे जैसे लोगों का राजनीति से अलविदा लेने का समय आ गया है।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेएनयू, देश विरोधी ताकतों के सिर उठाने और अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों पर अपनी राय रखी। जेएनयू में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर उन्होंने अवॉर्ड वापसी गैंग और टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ कई राजनीतिक पार्टियों को देश विरोधी ताकतों के साथ खड़ा होने के लिए जमकर लताड़ा।

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में विवेकानंद की प्रतिमा को नुकसान पहुँचाने के सवाल पर गिरिराज ने कहा, “अब कहाँ है अवॉर्ड वापसी गैंग और टुकड़े-टुकड़े गैंग। अरविंद केजरीवाल हों, कम्यूनिस्ट पार्टी हो चाहे कॉन्ग्रेस पार्टी, आज सबकी जुबान बंद है। जिन लोगों ने तोड़ा है वो बच नहीं पाएँगे और ऐसे लोगों को देश देख रहा है।”

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बरखा दत्त
मीडिया गिरोह ऐसे आंदोलनों की तलाश में रहता है, जहाँ अपना कुछ दाँव पर न लगे और मलाई काटने को खूब मिले। बरखा दत्त का ट्वीट इसकी प्रतिध्वनि है। यूॅं ही नहीं कहते- तू चल मैं आता हूँ, चुपड़ी रोटी खाता हूँ, ठण्डा पानी पीता हूँ, हरी डाल पर बैठा हूँ।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,018फैंसलाइक करें
26,176फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: