Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिहनुमानगढ़ी के महंत ने स्वामी प्रसाद मौर्य को दी खुली चुनौती, कहा- माफी नहीं...

हनुमानगढ़ी के महंत ने स्वामी प्रसाद मौर्य को दी खुली चुनौती, कहा- माफी नहीं माँगी तो घुसने न देंगे: सपा नेता ने CP को पत्र लिख कहा- तलवार से किया हमला

महंत राजू दास का कहना है कि जब वे टीवी चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे, उसी समय स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थक बाहर निकल रहे थे। महंत को देखते हुए उनलोगों ने अनर्गल टिप्पणी शुरू कर दी। राजू दास के अनुसार सपा नेता ने उन्हें भगवा आतंकी कहा।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के बीच तकरार जारी है। महंत ने मौर्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। साथ ही कहा है कि सपा नेता ने यदि माफी नहीं माँगी तो उन्हें किसी भी जिले में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। वहीं मौर्य ने महंत समर्थकों पर तलवार और फरसा से हमले का आरोप लगाया है।

ताजा विवाद की शुरुआत लखनऊ में एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बुधवार (15 फरवरी, 2023) को कथित हाथापाई से हुई है। दोनों एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। महंत राजू दास का कहना है कि जब वे टीवी चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे, उसी समय स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थक बाहर निकल रहे थे। महंत को देखते हुए उनलोगों ने अनर्गल टिप्पणी शुरू कर दी। राजू दास के अनुसार सपा नेता ने उन्हें भगवा आतंकी कहा। उन्होंने सपा नेता के समर्थकों पर हमले का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

बता दें कि कथित हाथापाई का का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें महंत राजू दास को पीछे से पकड़ कर घसीटते और धक्का देते हुए एक शख्स को देखा जा सकता है। महंत राजू दास ने आरोप लगाया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य गला दबाकर उनकी हत्या करना चाहते थे। उनके गुंडे कभी भी उनकी हत्या करवा सकते हैं।

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया गया है कि राजू दास और उनके समर्थकों ने कार्यक्रम स्थल के बाहर उनपर तलवार, फरसा, भाले और लाठी से हमला किया। मौर्य ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर राजू दास और उनके समर्थकों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। स्वामी प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए महंत राजू दास द्वारा पूर्व में दी गई धमकियों का जिक्र भी किया है। उल्लेखनीय है कि रामचरितमानस पर अनर्गल टिप्पणी किए जाने के बाद महंत राजू दास ने मौर्य का सिर कलम करने पर इनाम की घोषणा की थी।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि साधु वेश में आतंकियों की पहचान कर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार उनकी हत्या की साजिश करने वालों के साथ खड़ी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -