Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीति'वेस्टर्न कोर्ट में बुलाया, नशीला पदार्थ खिला किया रेप': चिराग के चचेरे भाई के...

‘वेस्टर्न कोर्ट में बुलाया, नशीला पदार्थ खिला किया रेप’: चिराग के चचेरे भाई के खिलाफ शिकायत, प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटाए गए

इधर चिराग पासवान ने लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में प्रिंस राज को हटा कर राजू तिवारी को नियुक्त किया है। उनका दावा है कि वो अब भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में जारी उठा-पटक के बीच एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें पार्टी के सांसद और एलजेपी नेता चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज पर एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। इस संबंध में युवती ने मंगलवार (जून 15, 2021) को तीन पन्नों में विस्तार से आपबीती सुनाते हुए दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है।

युवती ने आरोप लगाया है कि मार्च 2020 में सांसद प्रिंस राज ने पहली बार उसे वेस्टर्न कोर्ट में बुलाया और वहाँ नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने कहा है कि वह खुदकुशी करने की भी कोशिश कर चुकी है।

इस आरोप के बाद चिराग पासवान ने मंगलवार को पार्टी से संबंधित जो चिट्ठी जारी की थी, उसमें उन्होंने इस घटना का जिक्र किया था। चिट्ठी में उन्होंने कहा था कि प्रिंस को ब्लैकमेल किया जा रहा है।

उधर आरोप लगाने वाली युवती के खिलाफ सांसद की ओर से पहले से ही संसद मार्ग थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। युवती के खिलाफ ब्लैकमेल करने का केस दर्ज कराया गया है।

वहीं, दुष्कर्म वाले मामले में अभी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की पूरी बारीकी से जाँच की जा रही है। दरअसल युवती के खिलाफ भी ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज है। इसलिए, सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जाँच आगे बढ़ाई जा रही है।

दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद से जुड़ा यह मसला तब सामने आया है, जब पार्टी पर कब्जे को लेकर जोर-आजमाइश चल रही है। पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान के निधन के बाद बेटे चिराग पासवान और भाई पशुपतिनाथ पारस के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। 

सांसद प्रिंस पासवान दिवंगत रामविलास पासवान के भाई दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान ने समस्तीपुर से चुनाव जीता था, लेकिन उनके असामयिक निधन के बाद उनके बेटे ने यह चुनाव लड़ा था। प्रिंस पासवान लोजपा के उन 5 सांसदों में शामिल हैं, जिन्होंने चिराग पासवान से बगावत कर के चाचा पशुपति कुमार पारस के खेमे का रुख किया है।

कहा जाता है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पीड़ित युवती पार्टी से जुड़ी थी।  चुनाव के दौरान प्रिंस राज की पीड़ित युवती से परिचय हुआ था। इसके बाद दोनों में जान-पहचान हुई थी। फिर चुनाव के बाद युवती दिल्ली आकर रहने लगी थी। इधर चिराग पासवान ने लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में प्रिंस राज को हटा कर राजू तिवारी को नियुक्त किया है। उनका दावा है कि वो अब भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

आर्टिकल 370 के खात्मे का भारत स्वप्न, जिसे मोदी सरकार ने पूरा किया: जानिए इससे कितना बदला J&K और लद्दाख

आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से न केवल जम्मू-कश्मीर में जमीन पर बड़े बदलाव आए हैं, बल्कि दशकों से उपेक्षित लद्दाख ने भी विकास के नए रास्ते देखे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe