Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिबागी विधायक मंगेश कुडालकर के ऑफिस में शिवसैनिकों ने की तोड़फोड़, शिंदे के पोस्टर...

बागी विधायक मंगेश कुडालकर के ऑफिस में शिवसैनिकों ने की तोड़फोड़, शिंदे के पोस्टर पर भी पोती कालिख: संजय राउत की धमकी का दिखने लगा असर

“हमें चुनौती देने वाले एकनाथ शिंदे गुट को पता होना चाहिए कि शिवसैनिक अभी सड़क पर नहीं उतरे हैं। इस तरह की लड़ाई या तो कानूनी तरीके से लड़ी जाती है या सड़क पर। जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे।”

शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के हाथों से सत्ता फिसलती दिख रही है। इसका असर भी दिखने लगा है। राज्य में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का गुट अब खुलेआम गुंडागर्दी पर उतर आया है। इसी क्रम में शिवसेना के कुर्ला से बागी विधायक मंगेश कुडालकर के दफ्तर में तोड़फोड़ की गई है। इसका आरोप उद्धव के गुट वाले शिवसैनिकों पर लग रहा है।

इस घटना की वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि लाठी-डंडों और लोहे के औजारों के साथ कुछ लोग कुडालकर के ऑफिस के गेट पर पहुँचते हैं और वहाँ पर लगे हुए बोर्ड में तोड़फोड़ करते हैं। इस मौके पर वहाँ पुलिस का एक जवान भी खड़ा होता है। हालाँकि, वो कुछ कर नहीं पाता।

इसी तरह से अहमदनगर में आंदोलनकारियों ने एकनाथ शिंदे के पोस्टर पर कालिख पोत दी। इस दौरान एकनाथ शिंदे हाय-हाय के नारे भी लगाए गए। इसी तरह से नासिक में एकनाथ शिंदे के समर्थन में लगाई गई होर्डिंग पर कुछ लोगों ने स्याही फेंक दी। आरोप है कि ये सब शिवसैनिक कर रहे हैं।

इस बीच महाराष्ट्र के बदलते सियासी मिजाज को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट हो गई है। राज्य के सभी पुलिस थानों, खासकर मुंबई के पुलिस थानों को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है। पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि शिवसैनिक बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर सकते हैं। शांति सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है।

संजय राउत ने दी सड़क पर उतरने की चेतावनी

गौरतलब है कि सियासी घमासान के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था, “हमें चुनौती देने वाले एकनाथ शिंदे गुट को पता होना चाहिए कि शिवसैनिक अभी सड़क पर नहीं उतरे हैं। इस तरह की लड़ाई या तो कानूनी तरीके से लड़ी जाती है या सड़क पर। जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे।”

राउत के इस बयान के बाद महाराष्ट्र की सड़कों पर कथित शिवसैनिकों का जत्था तोड़फोड़ करते देखा भी जाने लगा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -