Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीति'मोदीजी अपनी माँ का सर्टिफिकेट दो... कहाँ पैदा हुई थी': सपा के अबू आजमी...

‘मोदीजी अपनी माँ का सर्टिफिकेट दो… कहाँ पैदा हुई थी’: सपा के अबू आजमी ने PM मोदी की 100 साल की माँ को भी चुनावी रण में घसीटा

आजमी ने दिसंबर 2021 में मुस्लिम लड़कियों की जल्द शादी की वकालत करते हुए कहा था, "अगर मेरी बेटी, मेरी बहन घर में अकेली है, तब भी मुझे ये बताया गया है कि अकेली बेटी के साथ मत रहो, शैतान कभी भी सवार हो सकता है। हम देख रहे हैं आज कि कजन ब्रदर, भाई, बाप के रेप के केस सामने आ रहे हैं। ये प्रिकॉशन हमारे पुरखों ने लिया है।"

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly polls) जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे नेताओं की बदजुबानी बढ़ती जा रही है। समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी (Abu Azmi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सौ साल की बुजुर्ग माँ हीराबेन मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। मंगलवार (4 जनवरी 2021) को उन्नाव में एक चुनावी रैली के दौरान आजमी ने कहा, “मोदीजी अपनी माँ का सर्टिफिकेट तो दो… कहाँ पैदा हुई थीं?”

समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के महाराष्ट्र प्रमुख अबू आजमी उन्नाव के गंज मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह (Juhi Singh) के साथ प्रचार कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने यह बयान दिया। आजमी का यह आपत्तिजनक बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग उनकी तीखी आलोचना कर रहे हैं।

इस दौरान CAA और NRC के मुद्दे पर बात करते हुए आजमी ने कहा, “अगर हम यह मान भी लें कि भारत के सभी मुस्लिम एक हो जाएँ तो आप (मुस्लिम) सिर्फ 15 फीसदी होंगे और वे (हिन्दू) 85% हैं! BJP के लोग हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।” सपा नेता ने दावा किया, “मैं यहाँ आपको यह बताने आया हूँ कि अगर आप सभी एकजुट होकर ब्लॉक के रूप में वोट देंगे तो वे 25 सीटें भी नहीं जीत पाएँगे।”

जनसभा के दौरान अबू आजमी मुस्लिमों को बरगलाने की कोशिश करते देखे गए। गलत तथ्यों के आधार पर लोगों को भड़काते हुए उन्होंने कहा कि CAA और NRC भारतीय मुस्लिमों की नागरिकता के लिए खतरा है। उन्होंने कहा, “500 सीटें जीतकर मोदी फिर से शासन करना चाहते हैं, जिसके लिए वो NRC जैसे बिल लाएँगे और आपसे पूछेंगे कि आपके पूर्वज कहाँ पैदा हुए थे… मोदीजी, अपनी माँ का सर्टिफिकेट दिखाओ, वो कहाँ पैदा हुई थी?”

कट्टर इस्लामी मानसिकता वाले आजमी महिलाओं को लेकर विवादास्पद बयानबाजी करने के लिए कुख्यात हैं। आजमी ने दिसंबर 2021 में मुस्लिम लड़कियों की जल्द शादी की वकालत करते हुए कहा था, “अगर मेरी बेटी, मेरी बहन घर में अकेली है, तब भी मुझे ये बताया गया है कि अकेली बेटी के साथ मत रहो, शैतान कभी भी सवार हो सकता है। हम देख रहे हैं आज कि कजन ब्रदर, भाई, बाप के रेप के केस सामने आ रहे हैं। ये प्रिकॉशन हमारे पुरखों ने लिया है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -