Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीतिकभी दी थी 'बोली पर गोली' वाली धमकी, अब उन्हीं CM योगी की शरण...

कभी दी थी ‘बोली पर गोली’ वाली धमकी, अब उन्हीं CM योगी की शरण में पहुँचे सपा MLA शाज़िल इस्लाम: पेट्रोल पंप पर चला है बुलडोजर

उनका आरोप है कि इसके बाद उन्होंने पेट्रोल पम्प बनवाना शुरू किया था, लेकिन BDA ने लोगों के मन में डर बिठाने के लिए उस पर बुलडोजर चला दिया।

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा नेताओं को को कुछ समय पहले धमकी देने वाले सपा विधायक ने अब उनसे मदद की गुहार लगाई है। विधायक का नाम शाज़िल इस्लाम है जो बरेली की भोजपुरा सीट से चुने गए हैं। MLA शाज़िल इस्लाम ने अपने पेट्रोल पम्प पर बरेली प्रशासन द्वारा चलाए गए बुलडोजर की शिकायत CM योगी से करते हुए ‘न्याय की उम्मीद‘ जताई है। उन्होंने शुक्रवार (27 मई, 2022) को मुख्यमंत्री योगी से मिलने का दावा भी किया।

समाजवादी पार्टी के विधायक के मुताबिक उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास कार्यों के बारे में भी मुख्यमंत्री से चर्चा की है। उन्होने अपने विधानसभा क्षेत्र में खाली पड़ी कृषि विभाग की भूमि पर एक एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी और एक मेडिकल कॉलेज बनवाने की माँग की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने विधायक की माँगों और शिकायत पर नियमानुसार कार्रवाई का भरोसा भी दिया है।

सपा विधायक की शिकायत है कि उन्होंने पेट्रोल पंप का नक्शा पास करवाने के लिए बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) को 10 रुपए लाख का चेक दिया था। इसके बाद उन्हें तमाम संबंधित विभागों द्वारा NOC भी जारी हो गई थी। उन्हें बरेली के DM से भी अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल चुका था। उनका आरोप है कि इसके बाद उन्होंने पेट्रोल पम्प बनवाना शुरू किया था, लेकिन BDA ने लोगों के मन में डर बिठाने के लिए उस पर बुलडोजर चला दिया। यह कार्रवाई बरेली प्रशासन ने 7 अप्रैल, 2022 को की थी। इसी के साथ उनके निर्माणाधीन पेट्रोल पंप की NOC भी निरस्त कर दी गई थी।

हर शब्द पर एक गोली की दी थी धमकी

1 अप्रैल, 2022 को सपा विधायक शाज़िल इस्लाम की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस वीडियो में शाज़िल भाजपा नेताओं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देते नजर आए थे। वीडियो में शाज़िल ने कहा था, “समाजवादी पार्टी की बंदूकें धुआँ नहीं देंगी। उनके हर शब्द पर हमारी एक गोली चलेगी।” इस बयान पर हिन्दू युवा वाहिनी के नेता अनुज वर्मा ने पुलिस में तहरीर दी थी जिसके बाद सपा विधायक सहित उनकी पार्टी के कुछ अन्य नेताओं पर केस दर्ज किया गया था।

सपा विधायक ने तमाम कानूनी दाँव-पेंच अपनाए। उनके खिलाफ 153A, 504 और 506 IPC के तहत केस दर्ज हुआ है। उनकी अग्रिम जमानत भी जिला न्यायालय से ख़ारिज हो गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -