Saturday, November 27, 2021
Homeराजनीतिकहीं पूजन, कहीं सूजन: संबित पात्रा ने कहा- 'राम मंदिर विरोधियों के दिल जल...

कहीं पूजन, कहीं सूजन: संबित पात्रा ने कहा- ‘राम मंदिर विरोधियों के दिल जल रहे, सूँघें और एन्जॉय करें’

अयोध्या में राम मंदिर के भव्य भूमि-पूजन के कारण सेक्युलर व लिबरल गैंग को सूजन हो रहा है। इसी को देखते हुए संबित पात्रा ने कहा कि जब ऐसे लोगों का दिल जलेगा तो उसे सूँघ कर उन्हें परम सुख की अनुभूति होगी।

जहाँ एक तरफ 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि-पूजन होने वाला है, वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया में लिबरलों का क्रंदन भी जोर-शोर से जारी है। ऐसे में ट्विटर पर लोगों ने ‘कहीं पूजन, कहीं सूजन’ ट्रेंड कराया। लोगों का कहना था कि अयोध्या में राम मंदिर के भव्य भूमि-पूजन के कारण सेक्युलर व लिबरल गैंग को सूजन हो रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस ट्रेंड को आगे बढ़ाया।

एक टीवी न्यूज़ डिबेट में कॉन्ग्रेस समर्थक वकील तहसीन पूनावाला भी राम मंदिर पर अजीबोगरीब बातें करते दिखे, जिसके बाद लोगों ने उन्हें भी ‘कहीं पूजन, कहीं सूजन’ ट्रेंड के अंतर्गत डाला। लोगों ने इस दौरान समाजवादी पार्टी से लेकर असदुद्दीन ओवैसी के नेताओं तक के बयानों का मजाक बनाया, जिसमें उन्होंने ‘बाबरी मस्जिद के इंसाफ’ की बातें की थीं। लोगों ने पूछा कि सुप्रीम कोर्ट के बाद अब किसका इंसाफ चाहिए?

दरअसल, ये सब शुरू हुआ ‘टाइम्स नाउ’ की एक डिबेट से, जिसका हैशटैग था- ‘राम मंदिर ब्लॉकेड’। इस शो में राम मंदिर के भूमिपूजन में अड़चन लगा रहे लोगों की बात की जा रही थी। इसी में हिस्सा लेते हुए संबित पात्रा ने ‘कहीं पूजन, कहीं सूजन’ हैशटैग का आइडिया दिया। संबित पात्रा ने राम मंदिर का विरोध करने वालों को ‘दिलजले’ करार देते हुए ‘कहीं दीप जले, कहीं दिल’ वाले लता मंगेशकर के गाने को याद किया।

पात्रा ने कहा कि वो डिबेट में इस मुद्दे पर बहस करने नहीं आए हैं बल्कि ‘दिलजले’ लोगों की बातों को एन्जॉय करने आए हैं। उन्होंने कहा कि जब ऐसे लोगों का दिल जलेगा तो उसे सूँघ कर उन्हें परम सुख की अनुभूति होगी, इसीलिए वो यहाँ आए हैं। संबित पात्रा ने कहा कि पिछले 500 वर्षों का ये सबसे ऐतिहासिक कार्यक्रम है और सबसे सुंदर मौकों में से एक है, ऐसे में लोग इसका विरोध कैसे कर सकते हैं?

एक ट्विटर यूजर ने तो हाथ में बरनोल लिए तस्वीर को कॉन्ग्रेस का चुनाव चिह्न घोषित करने की माँग की और साथ ही ‘कहीं पूजन, कहीं सूजन’ का हैशटैग लगाया। बता दें कि दूरदर्शन ने भी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करने का फैसला लिया है, जिससे वामपंथी पार्टियाँ नाराज़ हैं। संबित पात्रा ने सलाह दी है कि ऐसे लोगों का विरोध करने की बजाए उनके जलते हुए दलों की सुगंध को महसूस किया जाए।

राम मंदिर भूमि-पूजन और अनुच्छेद 370 हटने की बरसी पर पाकिस्तानी सेना ने भी एक लंबा-चौड़ा प्लान बनाया है। 5 अगस्त को कई चरणों में इसे अंजाम दिए जाने का प्लान है। सबका मकसद एक ही है भारत के खिलाफ अशांति भड़काना।

इस पाकिस्तानी प्लान के तहत कश्मीरियों के साथ एकजुटता का ढोंग रचा जाएगा। भारत के कदम के खिलाफ विरोध के प्रतीक के रूप में सभी चैनल का लोगो काला कर दिया जाएगा। इसके अलावा हिलाल का एक विशेष संस्करण और कश्मीरियों के लिए एक विशेष गीत भी कमीशन किया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ट्रैक्टर लेकर संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहरा दो’: SFJ ने किया ₹94 लाख के इनाम का ऐलान, दिल्ली पुलिस सतर्क

प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस के चीफ गुरुपवंत सिंह पन्नू ने देश की संसद पर खालिस्तानी झंडा लहराने के लिए उकसाया है।

गुरु नानक की जयंती मनाने Pak गई शादीशुदा सिख महिला ने गूँगे-बहरे इमरान से कर लिया निकाह, बन गई ‘परवीन सुल्ताना’: रिपोर्ट

कोलकाता की एक शादीशुदा सिख महिला गुरु नानक की जयंती मनाने पाकिस्तान गईं, लेकिन वहाँ एक प्रेमी के झाँसे में आकर इस्लाम अपना लिया। वीजा समस्याओं के कारण भेजा गया वापस।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,998FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe