Friday, September 17, 2021
Homeराजनीतिकपिल सिब्बल ने वीर सावरकर के गलत बयान का संसद में किया जिक्र

कपिल सिब्बल ने वीर सावरकर के गलत बयान का संसद में किया जिक्र

सिब्बल ने कहा कि कॉन्ग्रेस एक देश में भरोसा करती है। हालाँकि सोशल मीडिया यूजर तुरंत उन्हें घेर लिए और हिन्दुस्तान अखबार की 1947 की कटिंग लेकर आ गए। खैर, वो राज्य सभा में आम लोगों को कैसे देखते, सो बड़बड़ाना चालू रखा।

नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में चल रही बहस में कॉन्ग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने भी हिस्सा लिया। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए इस बिल का विरोध करते हुए वरिष्ठ वकील सिब्बल ने न जाने कहाँ से वीर सावरकर और भीमराव अंबेडकर को बहस में खींच लिया। और वो भी गलत!

कपिल सिब्बल ने कहा कि सबसे पहले टू नेशन थ्‍योरी वीर सावरकर ने दी थी (गलत जानकारी)। और इस टू नेशन थ्‍योरी के बारे में भीमराव अंबेडकर भी अपनी सहमति दे चुके हैं। इसके बाद सिब्बल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए (प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के लिए असंसदीय शब्दों का प्रयोग भी) कहा कि हमारे देश को जुरासिक पार्क मत बनाइए।

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील ने आगे कहा कि कॉन्ग्रेस एक देश में भरोसा करती है। हालाँकि सोशल मीडिया यूजर तुरंत उन्हें घेर लिए और हिन्दुस्तान अखबार की 1947 की कटिंग लेकर आ गए। खैर, वो राज्य सभा में आम लोगों को कैसे देखते, सो बड़बड़ाना चालू रखा।

सिब्बल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार संविधान की बुनियाद बदलने जा रही है। इतिहास बदलने जा रही है। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा, “आपने सबका साथ, सबका विकास कहा था। सबका साथ तो आपने खो दिया, क्‍योंकि जब से सत्‍ता संभाली है, किसी का विकास नहीं किया।”

पाक से आए हिंदू ने बेटी का नाम रखा ‘नागरिकता’, पिता ने कहा – भारत की बेटी हुई है

नागरिकता विधेयक पर ही BJP को मिली दोबारा सत्ता, बिना घोषणापत्र पढ़े ही शेखर गुप्ता फैला रहे झूठ-भ्रम

‘5 लाख बंगाली हिंदुओं को मिलेगी नागरिकता’ – जिन्हें NRC से मिली थी निराशा, CAB ने जगाई आशा!

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe