Friday, May 31, 2024
Homeराजनीतिख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के नाम पर हो फ्लाईओवर... वहाँ 70% आबादी मुस्लिमों की: शिवसेना...

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के नाम पर हो फ्लाईओवर… वहाँ 70% आबादी मुस्लिमों की: शिवसेना सांसद का CM ठाकरे को लेटर

''छेड़ा नगर से मानखुर्द के बीच 70 प्रतिशत जनसंख्या मुस्लिमों की है, इसलिए निर्माणाधीन फ्लाइओवर को सुल्तानुल हिंद ख्वाजा गरीब नवाज (मोईनुद्दीन सूफी चिश्ती) के नाम पर रखा जाए।''

महाराष्ट्र में शिवसेना के सांसद राहुल शेवाले ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने माँग की है कि घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड पर बन रहे नए फ्लाइओवर का नाम ‘गरीब नवाज’ ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के नाम पर रखा जाए।

गुरुवार (10 जून 2021) को लिखे अपने पत्र में सांसद ने कहा, ”छेड़ा नगर से मानखुर्द के बीच 70 प्रतिशत जनसंख्या मुस्लिमों की है, इसलिए निर्माणाधीन पुल को सुल्तानुल हिंद ख्वाजा गरीब नवाज (मोईनुद्दीन सूफी चिश्ती) के नाम पर रखा जाए।” उन्होंने इस संदर्भ में पत्र में दो संस्थाओं का उल्लेख भी किया है, जिसमें ऑल इंडिया उलेमा एंड मशायक बोर्ड और उलेमा ए अहले सुन्नत का नाम है।

सांसद राहुल शेवाले द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा गया पत्र

बता दें कि साल 2019 में मुंबई की एक अदालत ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा के मामले में शिवसेना सांसद राहुल शेवाले की पत्नी और पार्टी के 17 कार्यकर्ताओं को एक साल जेल की सजा सुनाई थी। लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन शिवसेना और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में एक कॉन्स्टेबल जख्मी हो गए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

200+ रैली और रोडशो, 80 इंटरव्यू… 74 की उम्र में भी देश भर में अंत तक पिच पर टिके रहे PM नरेंद्र मोदी, आधे...

चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। पूरे चुनाव में वो देश भर की यात्रा करते रहे, जनसभाओं को संबोधित करते रहे।

जहाँ माता कन्याकुमारी के ‘श्रीपाद’, 3 सागरों का होता है मिलन… वहाँ भारत माता के 2 ‘नरेंद्र’ का राष्ट्रीय चिंतन, विकसित भारत की हुंकार

स्वामी विवेकानंद का संन्यासी जीवन से पूर्व का नाम भी नरेंद्र था और भारत के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र हैं। जगह भी वही है, शिला भी वही है और चिंतन का विषय भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -