Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीतिख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के नाम पर हो फ्लाईओवर... वहाँ 70% आबादी मुस्लिमों की: शिवसेना...

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के नाम पर हो फ्लाईओवर… वहाँ 70% आबादी मुस्लिमों की: शिवसेना सांसद का CM ठाकरे को लेटर

''छेड़ा नगर से मानखुर्द के बीच 70 प्रतिशत जनसंख्या मुस्लिमों की है, इसलिए निर्माणाधीन फ्लाइओवर को सुल्तानुल हिंद ख्वाजा गरीब नवाज (मोईनुद्दीन सूफी चिश्ती) के नाम पर रखा जाए।''

महाराष्ट्र में शिवसेना के सांसद राहुल शेवाले ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने माँग की है कि घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड पर बन रहे नए फ्लाइओवर का नाम ‘गरीब नवाज’ ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के नाम पर रखा जाए।

गुरुवार (10 जून 2021) को लिखे अपने पत्र में सांसद ने कहा, ”छेड़ा नगर से मानखुर्द के बीच 70 प्रतिशत जनसंख्या मुस्लिमों की है, इसलिए निर्माणाधीन पुल को सुल्तानुल हिंद ख्वाजा गरीब नवाज (मोईनुद्दीन सूफी चिश्ती) के नाम पर रखा जाए।” उन्होंने इस संदर्भ में पत्र में दो संस्थाओं का उल्लेख भी किया है, जिसमें ऑल इंडिया उलेमा एंड मशायक बोर्ड और उलेमा ए अहले सुन्नत का नाम है।

सांसद राहुल शेवाले द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा गया पत्र

बता दें कि साल 2019 में मुंबई की एक अदालत ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा के मामले में शिवसेना सांसद राहुल शेवाले की पत्नी और पार्टी के 17 कार्यकर्ताओं को एक साल जेल की सजा सुनाई थी। लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन शिवसेना और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में एक कॉन्स्टेबल जख्मी हो गए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe