Sunday, May 29, 2022
Homeराजनीति'कट्टर' मुस्लिम शिवसेना नेता का वायरल वीडियो देखिए, कह रहा- इंशाअल्लाह हनुमान चालीसा का...

‘कट्टर’ मुस्लिम शिवसेना नेता का वायरल वीडियो देखिए, कह रहा- इंशाअल्लाह हनुमान चालीसा का पाठ नहीं होने देंगे

नवनीत राणा और रवि राणा से मिलने खार थाने जा रहे भाजपा नेता किरीट सोमैया पर भी शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हमला किया और उनकी कार का शीशा तोड़ दिया। इस हमले में उन्हें भी चोट आई है।

सोशल मीडिया पर शनिवार (23 अप्रैल 2022) से एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दाढ़ी और टोपी पहने शिवसेना का एक मुस्लिम नेता कह रहा है कि वह महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ नहीं करने देगा। 35 सेकंड के इस वीडियो में ​​शिवसेना नेता ने कहा, “हम यहाँ रवि राणा की पत्नी व सांसद नवनीत राणा द्वारा 500 लोगों के साथ मातोश्री के बाहर हनुमान का चालीसा पाठ करने के ऐलान के बाद एकत्रित हुए हैं। वो यहाँ 500 क्या 5000 लोगों के साथ भी आ जाएँ तो भी इंशा अल्लाह कुछ नहीं होने वाला है, क्योंकि यहाँ बालासाहेब ठाकरे के कट्टर शिवसैनिक मौजूद हैं।”

रवि राणा और नवनीत राणा गिरफ्तार

महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा और उनकी सांसद पत्नी नवनीत राणा को शनिवार को गिरफ्तार ​कर लिया गया था। उन्होंने ऐलान किया था कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। उनके ऐलान के बाद मातोश्री के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया। सैकड़ों शिवसैनिकों ने अमरावती से सांसद नवनीत राणा के आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया और उनके घर में घुसने की कोशिश की।

मुंबई पुलिस नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार कर खार पुलिस स्टेशन ले गई थी। विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में धारा 153 (A), 34, IPC r/w 37 (1) 135 बॉम्बे पुलिस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद नवनीत राणा और रवि राणा ने मुंबई पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना नेता अनिल परब और संजय राउत सहित सभी 700 लोगों पर भी धारा 120 B, 143, 147, 148, 149, 452, 307, 153A, 294, 504, 506 के तहत मामला दर्ज़ किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने की घोषणा के बाद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (MLA Ravi Rana) के घर पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर उपद्रव किया। नवनीत राणा और उनके पति ने कहा कि इस दौरान शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने उनके घर में घुसने की कोशिश की।

इस दौरान शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी भी उनके घर के बाहर हंगामे में शामिल रहीं। उन्होंने धमकी भरे अंदाज में कहा कि अगर वे घर से बाहर आते हैं तो कोल्हापुरी मिर्ची से उनका स्वागत किया जाएगा। सांसद नवनीत राणा ने यह भी कहा कि उन्हें रोकने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने उनके घर गुंडे भेजे। शिवसेना तो खत्म होने की बात कहते हुए नवनीत राणा ने कहा कि असली शिव सैनिक तो बाला साहब के साथ चले गए हैं, अब गुंडों की शिवसेना रह गई है।

यही नहीं महाराष्ट्र में शनिवार को भाजपा नेता किरीट सोमैया (Maharashtra BJP Leader Kirit Somaiya) पर भी शिवसेना (Shiv Sena) के कार्यकर्ताओं ने हमला कर उन्हें हमला कर घायल कर दिया था। सोमैया सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा से मुलाकात करने खार थाना गए थे, जहाँ उनकी कार पर पथराव किया गया

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe