Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीतिमेडिकल चेकअप के लिए विदेश जा रहीं सोनिया गाँधी, अपनी माँ से भी करेंगी...

मेडिकल चेकअप के लिए विदेश जा रहीं सोनिया गाँधी, अपनी माँ से भी करेंगी मुलाकात: साथ होंगे राहुल और प्रियंका भी

जयराम रमेश ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि सोनिया मेडिकल जाँच के लिए कब और कहाँ जाएँगी। लेकिन यह बताया है कि देश लौटने से पहले कॉन्गेस नेता अपनी माँ से भी मिलेंगी।

कॉन्गेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) मेडिकल चेकअप के लिए विदेश जाएँगी। इस दौरान उनके साथ राहुल गाँधी ( Rahul Gandhi) और प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी होंगे। कॉन्गेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने मंगलवार (23 अगस्त 2022) को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

साथ ही उन्होंने बताया है कि वायनाड के सांसद राहुल गाँधी 4 सितंबर को दिल्ली में ‘महँगाई पर हल्ला बोल’ रैली को संबोधित करेंगे। हालाँकि, जयराम रमेश ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि सोनिया मेडिकल जाँच के लिए कब और कहाँ जाएँगी। हालाँकि यह बताया है कि नई दिल्ली लौटने से पहले सोनिया अपनी बीमार माँ से भी मिलने जाएँगी।

कॉन्गेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’

देश की सबसे पुरानी पार्टी 7 सितंबर से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने जा रही है। कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसकी तैयारियों को लेकर राहुल ने 22 अगस्त, 2022 को सामाजिक एवं गैर सरकारी संगठनों (NGO) के अलावा ‘स्वराज इंडिया’ के योगेंद्र यादव से भी मुलाकात की। योगेंद्र यादव अन्ना हजारे सत्याग्रह, किसान आंदोलन और शाहीन बाग से लेकर कई प्रकार के प्रदर्शनों में शामिल रहे हैं।

वहीं, दिल्ली में मंगलवार (23 अगस्त 2022) को कॉन्गेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का लोगो, टैगलाइन और पैम्फलेट भी लॉन्च किया। इस दौरान जयराम रमेश ने कहा कि हमने इसके साथ एक वेबसाइट भी लॉन्च की है। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कश्मीर से कन्याकुमारी तक होगी। सात सितंबर से शुरू हो रही यात्रा 3500 किमी की होगी, जो लगभग 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। इस दौरान कॉन्गेस पदयात्रा और रैलियाँ करेगी।

इस यात्रा में कॉन्गेस नेता राहुल गाँधी के साथ पार्टी के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। वेबसाइट लॉन्च करते हुए कॉन्गेस ने यात्रा में भाग लेने के इच्छुक लोगों से इस पर अपना रजिस्ट्रेशन कराने का आग्रह किया है। राहुल ने यात्रा की टैगलाइन को भी ट्वीट किया। इसमें लिखा है- एक तेरा कदम, एक मेरा कदम, मिल जाए तो जुड़ जाए अपना वतन, आओ साथ मिलकर भारत जोड़ें।

बता दें कि सोनिया गाँधी पहले भी इलाज के लिए विदेश जाती रही हैं। इस दौरान राहुल गाँधी भी उनके साथ रहे हैं। 2018 में राहुल गाँधी ने खुद ट्वीट कर बताया था, “सोनिया जी के मेडिकल चेकअप के लिए मैं कुछ दिनों देश से बाहर रहूँगा। ऐसे में बीजेपी सोशल मीडिया ट्रोल आर्मी के दोस्तों से मैं कहना चाहूँगा कि आप ज्यादा काम मत करना… मैं जल्द ही वापस आऊँगा।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के बाहर ‘सर तन से जुदा’ की गूँज के 11 दिन बाद उदयपुर में काट दिया गया था कन्हैयालाल का गला, 2...

राजस्थान के अजमेर दरगाह के सामने 'सर तन से जुदा' के नारे लगाने वाले खादिम मौलवी गौहर चिश्ती सहित छह आरोपितों को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

जिस किले में प्रवेश करने से शिवाजी को रोक नहीं पाई मसूद की फौज, उस विशालगढ़ में बढ़ रहा दरगाह: काटे जा रहे जानवर-156...

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में स्थित विशालगढ़ किला में लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है। यहाँ स्थित एक दरगाह के पास कई अवैध दुकानें बन गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -