Friday, July 19, 2024
Homeराजनीति'लड़की हूँ...' वाले कॉन्ग्रेसी मैराथन में मची भगदड़, पार्टी की महिला नेता ने कहा-...

‘लड़की हूँ…’ वाले कॉन्ग्रेसी मैराथन में मची भगदड़, पार्टी की महिला नेता ने कहा- जब वैष्णो देवी में हो सकता है तो यहाँ क्यों नहीं

वीडियो में देख सकते हैं कि कई छात्राएँ एक-दूसरे के ऊपर ही गिर गईं, जिससे वे घायल हो गईं।

उत्तर प्रदेश के बरेली में कॉन्ग्रेस की मैराथन में भगदड़ मचने से कई लड़कियाँ घायल हो गई हैं। लेकिन इससे कॉन्ग्रेसियों को फर्क पड़ता नहीं दिख रहा। पार्टी नेता सुप्रिया ऐरन ने कहा है, “जब वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है, तो यहाँ क्यों नहीं। प्रदेश में जिस तरह से हमारी पार्टी का जनाधार बढ़ रहा है, उसको देखते हुए इस कार्यक्रम को असफल बनाने के लिए साजिश भी की जा सकती है।”

कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी की ओर से दिए गए नारे ‘मैं लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ के तहत यह मैराथन आयोजित किया गया था। सोशल मीडिया पर मैराथन में भगदड़ का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देख सकते हैं कि इस मैराथन में महिलाओं के साथ छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। कई छात्राएँ एक-दूसरे के ऊपर ही गिर गईं, जिससे वे घायल हो गईं।

मामला तूल पकड़ने के बाद कॉन्ग्रेस नेता और पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन ने अपने बेतुके बयान के लिए माफी माफी माँगी है। सोशल मीडिया पर उनका माफी माँगने का वीडियो भी सामने आया है। इसमें उन्होंने ​कहा, “तीर्थयात्रा के लिए लोग वैष्णो देवी गए थे। वहाँ क्या हुआ? उसको आप क्या कहेंगे? ये इंसानी फितरत है कि पहले हम आगे बढ़ जाएँ। यहाँ तो ये छोटी बच्चियाँ हैं, स्कूल में पढ़ ही रही हैं। थोड़ी बहुत भाग दौड़ हो गई। मैं खुद मीडिया से हूँ, इसलिए मेरी आप लोगों से गुजारिश है कि अगर किसी को भी इस बात पर बुरा लग गया हो, तो मैं पूरी कॉन्ग्रेस की तरफ से माफी माँगती हूँ।”

इसके बाद उन्होंने वहाँ मौजूद पत्रकारों से कहा कि मैं सब जानती हूँ कि आप सभी अंदर से कॉन्ग्रेसी हैं। मैं रही हूँ दिल्ली में और जानती हूँ कि सारा मीडिया चाहता है कि कॉन्ग्रेस फिर से वापस आए। कैसे आए यही सब सोच रहे हैं। इसके बाद वहाँ मौजूद एक पत्रकार ने कहा कि आपके लोगों ने मीडिया के साथ अभद्रता की है, यहाँ तक कि हाथापाई की नौबत आ गई। इस पर अपना बचाव करते हुए कॉन्ग्रेस नेता ने कहा कि देखिए हर तरह के लोग, हर जगह घुस जाते हैं। मैं तो यह भी कहूँगी कि यह किसी साजिश का हिस्सा भी हो सकता है। आपने किसी का चेहरा देखा? वो हम में से नहीं होगा। कॉन्ग्रेस का बढ़ता जनाधार देखकर पता नहीं कौन बीच में आ गया। मैं आपसे उनकी तरफ से भी माफी माँगती हूँ।

बता दें कि इस घटना को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैराथन में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। कई लड़कियाँ गिर गिरने से घायल हो गईं। शुक्र है कि किसी की जान नहीं गई। आप लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियाँ उड़ाई हैं। इसके बाद उन्होंने कॉन्ग्रेस नेताओं से सवाल किया कि जीवन के साथ इस तरह खिलवाड़ सही है प्रियंका गाँधी जी? कोविड एक्सपर्ट राहुल चुप क्यों हैं?

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -