Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीतितेज प्रताप यादव ने जिस शख्स का दबाया गला, उसी पर बिहार पुलिस ने...

तेज प्रताप यादव ने जिस शख्स का दबाया गला, उसी पर बिहार पुलिस ने किया FIR: मंत्री ने ट्वीट कर बताई पूरी बात

तेजप्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा है, "दुनिया को आधी तस्वीर दिखा मुझे बदनाम करने वाले पर एफआईआर दर्ज करा दिया गया है।"

लालू प्रसाद यादव के बेटे व बिहार सरकार में पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव का गुस्से में एक एक व्यक्ति को धक्का देते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में तेजप्रताप एक युवक का गला पकड़कर धक्का देते हुए दिख रहे हैं। वहीं अब उसी युवक पर बिहार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। युवक को धक्का देने का वीडियो 22 अगस्त का बताया जा रहा है, जब तेज प्रताप यादव लालू-राबड़ी के साथ फुलवरिया के सेलार कला गाँव में अपने ननिहाल गए थे। 

युवक की पहचान सुमंत यादव के रूप में हुई है। वहीं वायरल वीडियो पर तेजप्रताप यादव ने सोशल मीडिया X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा है, “दुनिया को आधी तस्वीर दिखा मुझे बदनाम करने वाले पर एफआईआर दर्ज करा दिया गया है।”

पोस्ट में तेजप्रताप यादव की आईटी सेल की ओर पुलिस में की गई शिकायत का पत्र जारी किया गया है। जिसमें युवक के नशे में होने और पर्यावरण मंत्री के साथ धक्का-मुक्की करने का आरोप है। पुलिस से जाँच कर उचित कार्रवाई करने की माँग की गई है।

तेज प्रताप यादव ने दर्ज कराई शिकायत

इस पूरे मामले में वीडियो वायरल होने के बाद तेज प्रताप ने सोशल मीडिया में अपनी छवि ख़राब करने को लेकर अधूरा वीडियो शेयर करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने पोस्ट में जो पत्र शेयर किया उसमें लिखा है, “निवेदन करना है कि दिनांक 22-08-2023 को सुबह साढ़े 10 बजे माननीय मंत्री जी तेजप्रताप यादव गोपालगंज के सेलार कला ग्राम गए थे। अपने नानाजी के घर के बाहर निकलते समय सुमंत यादव शराब के नशे में माननीय मंत्री जी के साथ धक्का मुक्की करने लगा। मंत्री जी के बार-बार मना करने के बावजूद भी नहीं मान रहा था। स्थानीय प्रशासन द्वारा उसे हटाया गया। घटनाक्रम के दो दिन बाद वह उस दिन का वीडियो एडिट कर के मंत्री जी की छवि भूमिल कर रहा है। सुरक्षा के दृष्टिकोष से भी यह घटना अति संवेदनशील है। आपसे आग्रह है कि तथा कथित सुमंत यादव पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।”

गौरतलब है कि जब तेज प्रताप यादव लालू और राबड़ी देवी के साथ अपने नानी के घर पहुँचे तो वहाँ कार्यकर्ताओं इतनी भीड़ थी कि वे गुस्सा हो गए और पीछे खड़े युवक का गला पकड़कर धक्का दे दिया। कहा जा रहा है उसे गाली भी दी। इसी दौरान किसी ने मंत्री तेज प्रताप का वीडियो बना लिया। वीडियो में दिख रहा दूसरा युवक सुमंत यादव बताया जा रहा है। उसका कहना है कि लालू यादव के साले साधु यादव के कहने पर वह वहाँ व्यवस्था देखने गया था। 

क्या कहा सुमंत यादव ने 

वहीं अब सुमंत यादव का बयान भी सामने आ गया है। सुमंत ने बताया, “लालू यादव, राबड़ी देवी, तेज प्रताप भैया के साथ लंबे समय के बाद ससुराल पहुँचे थे। मैं वहाँ साधु यादव के कहने पर व्यवस्था देख रहा था। जब वे लोग अपने घर के अंदर गए तो बाहर भीड़ बढ़ गई थी। मैं तेजप्रताप के पीछे खड़ा था। भीड़ के कारण मुझे किसी ने पीछे से धक्का दिया। इस दौरान मैं उनके शरीर में थोड़ा टच हो गया। उनको लगा की मैंने ही धक्का दिया है। इससे वे गुस्सा हो गए और मेरे गले में हाथ डालकर धक्का दे दिए और कोई बात नहीं है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -