Wednesday, September 28, 2022
Homeराजनीति'सुअर के बच्चे BJP, सुअर के बच्चे CISF': TMC नेता फिरहाद हाकिम ने समर्थकों...

‘सुअर के बच्चे BJP, सुअर के बच्चे CISF’: TMC नेता फिरहाद हाकिम ने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाया, Video वायरल

ये पहली बार नहीं है जब फिरहाद इस प्रकार के कारणों से चर्चा में आए हों। इससे पहले हाकिम ने कोलकाता के मुस्लिम बहुल इलाके को 'मिनी पाकिस्तान' कह दिया था।

तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के नेता फिरहाद हाकिम का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। इसमें वह बीजेपी (BJP) और केंद्रीय सुरक्षा बल CISF को ‘सुअर’ बता रहे हैं। यह वीडियो कब का है यह स्पष्ट नहीं है। हाकिम कोलकाता के पूर्व मेयर और ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री हैं। 

इस वीडियो को बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर सिंह बग्गा ने भी ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें एक रोड शो को संबोधित करते हुए हाकिम को कहते हुए सुना जा सकता है, “भाजपा सुअर का बच्चा है।” आगे धमकी देते हुए कहते हैं, “यदि बीजेपी, सुअर का बच्चा आता है तो पहले उनको मारो। आगे कहते हैं, “कहाँ जाएँगे? उनको पीटो। सुअर के बच्चों को मारो।”

बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने के बाद टीएमसी समर्थक हाकिम को बताते हैं कि जब भाजपा के लोग उनके इलाके में आए तो उन्होंने खदेड़ दिया। इसके बाद टीएमसी मंत्री को कहते हुए सुना जा सकता है, “वे सीआईएसएफ, रेल पुलिस को लेकर आए। एक बार चुनाव खत्म होने दो तब हमारी सीआईडी ‘सुअर के बच्चे’ सीआईएसएफ पर कार्रवाई करेगी।”

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब फिरहाद इस प्रकार के कारणों से चर्चा में आए हों। इससे पहले हाकिम ने कोलकाता के मुस्लिम बहुल इलाके को ‘मिनी पाकिस्तान’ कह दिया था और इस साल फरवरी में भी उन्हें मस्जिद में एक राजनीतिक भाषण देते सुना गया था, जबकि मॉडल ऑफ कंडक्ट में स्पष्ट रूप से कहा गया था, 

“वोट हासिल करने के लिए जाति या सांप्रदायिक भावनाओं के लिए कोई अपील नहीं होगी। मस्जिदों, चर्चों, मंदिरों या अन्य पूजा स्थलों को चुनाव प्रचार के लिए मंच के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।”

इसके अलावा, हाकिम ने सीएए विरोध में भड़के दंगों के दौरान मुस्लिम दंगाइयों को ‘भाई’ कहकर संबोधित किया था। साथ ही ये भी दावा किया था कि इस प्रकार की हरकत भाजपा को राज्य में लेकर आ सकती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कुछ दिन शांत देख कर नींद में समझा क्या… PFI पर बैन के बाद लोगों को अमित शाह में दिखा ‘पुष्पा’, कहा – मौज...

PFI पर बैन लगने के बाद सोशल मीडिया में टॉप ट्रेंड बन गया #PFIBan. यूजर्स मीम्स शेयर कर के कह रहे हैं अपनी बात। मोदी सरकार की हो रही तारीफ़।

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe