Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीतिसंसद के बाहर TMC सांसद ने उपराष्ट्रपति का बनाया मजाक, राहुल गाँधी बना रहे...

संसद के बाहर TMC सांसद ने उपराष्ट्रपति का बनाया मजाक, राहुल गाँधी बना रहे थे वीडियो, दाँत चियार रहा था विपक्ष: अब तक 141 MP सस्पेंड

कल्याण बनर्जी जगदीप धनखड़ की राज्यसभा में बातचीत करने की शैली और उनके लहजे की नक़ल करते हुए उनका मजाक उड़ा रहे हैं। इस दौरान कल्याण बनर्जी बहुत भद्दे इशारे करते हैं। कल्याण इस वीडियो में जगदीप धनखड़ द्वारा सदन के अंदर कही जाने वाली बातों की नक़ल करते है।

तृणमूल कॉन्ग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया है। इस दौरान कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी उनका वीडियो बनाते रहे जबकि अन्य विपक्षी सांसद इस कारनामे पर हँसते रहे। कल्याण बनर्जी की इस करतूत का वीडियो अब वायरल है।

वीडियो में दिखता है कि कल्याण बनर्जी जगदीप धनखड़ की राज्यसभा में बातचीत करने की शैली और उनके लहजे की नक़ल करते हुए उनका मजाक उड़ा रहे हैं। इस दौरान कल्याण बनर्जी बहुत भद्दे इशारे करते हैं। कल्याण इस वीडियो में जगदीप धनखड़ द्वारा सदन के अंदर कही जाने वाली बातों की नक़ल करते है। वहीं निलंबित सांसद इस पर ठहाके मारते हैं।

इन सबके साथ लोकसभा सांसद राहुल गाँधी खड़े थे। राहुल गाँधी कल्याण बनर्जी का वीडियो बना रहे थे। राहुल गाँधी और अन्य विपक्षी सांसद कल्याण बनर्जी से जगदीप धनखड़ द्वारा कही जाने वाली बातों में से कई की कॉपी करने को भी कह रहे थे। कल्याण बनर्जी इस वीडियो में कहते हुए सुने जा सकते हैं, “मेरी रीढ़ कितनी लम्बी है, मैं कितना लंबा हूँ।”

राहुल गाँधी के अलावा यहाँ राजद सांसद मनोज झा, द्रमुक सांसद ए राजा, कॉन्ग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल, दीपेंदर हुड्डा और अन्य कई सांसद मौजूद थे। यह सभी कल्याण बनर्जी की हरकत पर हँस रहे थे। इनमें से किसी ने भी यहाँ कल्याण बनर्जी को रोकने की कोशिश नहीं की।

कल्याण का यह वीडियो नई संसद के मकर द्वार का है। मकर द्वार पर विपक्ष के सांसद बैठ कर हंगामा कर रहे थे। वह यहाँ धरना देने आए थे।

राज्यसभा में 23 दिसम्बर, 2023 को विपक्ष के सांसद हंगामा मचा रहे थे जिसके कारण उपसभापति ने 49 सांसदों को राज्यसभा की इस सत्र की कार्रवाई से निलंबित कर दिया। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी कल्याण बनर्जी की इस हरकत का संज्ञान लिया है।

उन्होंने कल्याण बनर्जी और राहुल गाँधी के इस बर्ताव पर कहा, “मैंने कुछ देर पहले एक टीवी चैनल पर देखा है, गिरावट की कोई हद नहीं है, गिरावट की कोई हद नहीं है।”

उपराष्ट्रप्ति धनखड़ ने कहा, “आपके एक बड़े नेता एक सांसद के असंसदीय व्यवहार को वीडियो कर रहे थे। आपसे भी बहुत बड़े नेता है। मैं तो यही कह सकता हूँ कि सद्बुद्धि आए। कुछ तो सीमा होती होगी। कुछ जगह तो बख्शो। कुछ जगह तो बख्शो।” इस पर वहाँ बैठे अन्य सांसद कहते हैं कि ऐसे लोगों को सद्बुद्धि कभी नहीं आएगी।

उप राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी कि हरकत को शर्मनाक और अस्वीकार्य बताया।

इससे पहले सोमवार (18 दिसंबर 2023) को 78 सांसदों को हंगामा करने के कारण सस्पेंड किया गया था। लोकसभा के 33 और राज्यसभा के 45 सांसदों पर कार्रवाई हुई थी। इस तरह से संसद के शीतकालीन सत्र में सस्पेंड होने वाले सांसदों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है। आज की कार्रवाई से पहले भी 92 सांसद सस्पेंड हुए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -