Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीतित्रिपुरा: CPIM नेता और पूर्व वित्त मंत्री ने लोगों को भड़काया, बीजेपी के खिलाफ...

त्रिपुरा: CPIM नेता और पूर्व वित्त मंत्री ने लोगों को भड़काया, बीजेपी के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाया

भानूलाल साहा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लोगों को हिंसा के लिए उकसाते हुए लिखा, एक मजबूत लड़ाई के बिना, आप अपने जीवन और संपत्ति की रक्षा नहीं कर सकते। युवाओं की आग धधकने दो''

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता भानूलाल साहा ने रविवार (30 मई 2021) को त्रिपुरा में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार के खिलाफ खुले तौर पर हिंसा भड़काने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। पूर्व वित्त मंत्री साहा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में सभी आयु वर्ग के लोगों से लाठी, दरांती, कुदाल, फावड़ा और लोहे की रॉड को सँभालकर रखने को कहा।

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के ईंटों, लाठियों और पेट्रोल बम हमलों को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की जरूरत है।

सीपीआईएम (CPIM) नेता ने कहा कि बाहरी हमलावरों से लड़ने के लिए खुद को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाएँ। भानूलाल साहा ने कहा कि आत्मरक्षा के लिए आप रक्षात्मक हथियारों को सँभालकर रख सकते हैं। यह कोई अपराध नहीं है।

भानु लाल साहा की फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट

भानूलाल साहा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लोगों को हिंसा के लिए उकसाते हुए लिखा, “मोकाबिला छड़ा जान-माल रोका असोम्भोब, जौबों तुम आगुन हो (एक मजबूत लड़ाई के बिना, आप अपने जीवन और संपत्ति की रक्षा नहीं कर सकते। युवाओं की आग धधकने दो”)।” पूर्व वित्त मंत्री ने आगे कहा कि युवाओं को तैयार रहना चाहिए। सत्ताधारी दल (भाजपा) के गुंडों से मजबूती से लड़ें। अपने पड़ोसियों को इकट्ठा करें और जन आंदोलन का नेतृत्व करें।

माकपा नेता ने कहा कि लोगों की जान को खतरा है। उन्होंने इसे एक प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल करते हुए लोगों को अराजकता फैलाने और सत्ताधारी सरकार के खिलाफ हथियार उठाने के लिए उकसाया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -