Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीति'ये वही HAL है, जिसे लेकर लोगों को भड़काने की साजिशें रची गईं': हैलीकॉप्टर...

‘ये वही HAL है, जिसे लेकर लोगों को भड़काने की साजिशें रची गईं’: हैलीकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन कर गरजे PM मोदी, कहा – कर्नाटक ऋषियों-मनीषियों की भूमि

पीएम ने कहा कि आज HAL भारत की सेनाओं के लिए आधुनिक तेजस बना रहा है, विश्व के आकर्षण का केंद्र है, आज HAL डिफेंस सेक्टर में भारत की आत्मनिर्भरता को बल दे रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के तुमारुकु में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कर्नाटक संतों और ऋषियों-मनीषियों की भूमि बताते हुए कहा कि अध्यात्म और ज्ञान-विज्ञान की परंपरा को राज्य ने हमेशा सशक्त किया है, जिसमें सिद्ध गंगा मठ की बहुत बड़ी भूमिका है। उन्होंने जानकारी दी कि कि संतों के आशीर्वाद से आज कर्नाटक के युवाओं को रोजगार देने वाले, ग्रामीणों और महिलाओं को सुविधा देने वाले, देश की सेना और मेड इन इंडिया को ताकत देने वाले सैकड़ों करोड़ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश की एक बहुत बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री तुमकुरु को मिली है। उन्होंने तुमकुरु इंडस्ट्रियल टाउनशिप के शिलान्यास के साथ-साथ तुमकुरु जिले के सैकड़ों गाँवों को पीने के पानी की स्कीमों पर भी काम शुरू होने की भी जानकारी दी। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कर्नाटक युवा टैलेंट, युवा इनोवेशन की धरती है। ड्रोन मैन्युफैक्चरिंग से लेकर तेजस फाइटर प्लेन बनाने तक, कर्नाटक के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की ताकत को दुनिया देख रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज सैकड़ों ऐसे हथियार और रक्षा उपकरण हैं, जो भारत में ही बन रहे हैं उनका हमारी सेनाएँ उपयोग कर रही हैं। आज आधुनिक असॉल्ट राइफल से लेकर टैंक-पोत, नौसना के लिए एयरक्राफ्ट कैरियर, हेलिकॉप्टर, फाइटर जेट, ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भारत खुद बना रहा है। आने वाले समय में तुमकुरु में ही सैकड़ों हेलीकॉप्टर बनने वाले हैं और इससे करीब 4 लाख करोड़ रुपए का बिजनेस होगा। जब इस प्रकार मैन्युफैक्चरिंग की फैक्ट्रियाँ लगती हैं तो हमारे सेना की ताकत तो बढ़ती ही है, साथ ही हजारों रोजगार और स्वरोजगार के अवसर भी मिलते हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि यही HAL है जिसे बहाना बनाकर हमारी सरकार पर तरह-तरह के झूठे आरोप लगाए गए। उन्होंने कहा कि यही HAL है जिसका नाम लेकर लोगों को भड़काने की साजिशें रची गईं, लोगों को उकसाया गया। राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए पीएम ने आगे कहा कि लेकिन झूठ कितना ही बड़ा क्यों ना हो, सच के आगे एक दिन जरूर हारता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि आज HAL की ये हेलीकॉप्टर फैक्ट्री, HAL की बढ़ती ताकत, बहुत से पुराने झूठों और झूठे आरोप लगाने वालों का पर्दाफाश कर रही है।

पीएम ने कहा कि आज HAL भारत की सेनाओं के लिए आधुनिक तेजस बना रहा है, विश्व के आकर्षण का केंद्र है, आज HAL डिफेंस सेक्टर में भारत की आत्मनिर्भरता को बल दे रहा है। बकौल प्रधानमंत्री, इस साल के गरीब हितैषी, मध्यम वर्ग हितैषी बजट की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। उन्होंने बजट को लेकर कहा कि विकसित भारत के निर्माण के लिए सब जुड़ें, सब जुटें, सबका प्रयास कैसे हो, इसके लिए ये बजट बहुत ताकत देने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “ये सर्वप्रिय बजट है, सर्वहितकारी बजट है। सर्वसमावेशी बजट है, सर्वस्पर्शी बजट है। ये भारत के युवा को रोजगार के नए अवसर देने वाला बजट है। ये भारत की नारीशक्ति की भागीदारी बढ़ाने वाला बजट है। ये भारत की कृषि को, गाँव को आधुनिक बनाने वाला बजट है। ये ‘श्री अन्न’ से छोटे किसानों को वैश्विक ताकत देने वाला बजट है। ये भारत में रोजगार बढ़ाने वाला और स्वरोजगार को बल देने वाला बजट है। इस बजट में मिडिल क्लास के हित में अभूतपूर्व फैसले लिए गए हैं। 7 लाख रुपए तक की आय पर आयकर जीरो होने पर मिडिल क्लास में बहुत उत्साह है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -