Tuesday, April 23, 2024
Homeराजनीतिउद्धव के CM बनने का सपना टूटा: शिवसेना समर्थक ने नस काटकर की आत्महत्या...

उद्धव के CM बनने का सपना टूटा: शिवसेना समर्थक ने नस काटकर की आत्महत्या की कोशिश

जैसे ही चौराहे पर खड़े ट्रैफिक पुलिस के पुलिसकर्मी ने उसे (जाधव को) अपना हाथ काटते देखा तो वह फ़ौरन उसके पास दौड़कर चले गए। इसके बाद शिवसेना के उस समर्थक को अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसका इलाज किया गया।

महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही सूबे की राजनीति में कोहराम मचा हुआ है। शिवसेना ने भाजपा के साथ अपना चुनाव पूर्व गठबंधन तोड़ दिया। शनिवार को जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में देवेन्द्र फडणवीस ने शपथ ली। उस शपथ के साथ ही उद्धव ठाकरे के हाथ से सीएम पद की कुर्सी चली गई।

सियासी उठापटक में शिवसेना की हालत ने उसके समर्थकों को काफी हतोत्साहित कर दिया है। उद्धव ठाकरे के सीएम न बन पाने से आहत होकर पार्टी के ही एक व्यक्ति ने आत्महत्या की कोशिश की।

मीडिया में आ रहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई से 580 किलोमीटर दूर उमरी गाँव के रहने वाले रमेश जाधव ने फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की खबर सुनते ही ब्लेड से अपना हाथ काट लिया। मामले की ज्यादा जानकारी देते हुए दिग्रास पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना वाशिम जिले के मानोरा चौक की है।

उन्होंने बताया कि जैसे ही चौराहे पर खड़े ट्रैफिक पुलिस के पुलिसकर्मी ने उसे (जाधव को) अपना हाथ काटते देखा तो वह फ़ौरन उसके पास दौड़कर चले गए। इसके बाद शिवसेना के उस समर्थक को अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसका इलाज किया गया। मामले की जाँच करने वाले एक अधिकारी के अनुसार रमेश ने शराब पी हुई थी, उसने यह हरकत भी शराब के नशे में की।

बता दें कि महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे के बीच बीजेपी और एनसीपी के नेता अजीत पवार ने शनिवार सुबह आपस में गठबंधन कर लिया था। इसके बाद देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उप-मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। हालाँकि इससे एक रात पहले शिवसेना के नेता संजय राउत ने एलान किया था कि उद्धव ठाकरे अगले मुख्यमंत्री होंगे मगर इससे पहले कि वह अपना अगला दाँव खेल पाते। भाजपा ने पहले ही खेल पलट कर अपनी सरकार बना ली।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘राहुल गाँधी की DNA की जाँच हो, नाम के साथ नहीं लगाना चाहिए गाँधी’: लेफ्ट के MLA अनवर की माँग, केरल CM विजयन ने...

MLA पीवी अनवर ने कहा है राहुल गाँधी का DNA चेक करवाया जाना चाहिए कि वह नेहरू परिवार के ही सदस्य हैं। CM विजयन ने इस बयान का बचाव किया है।

‘PM मोदी CCTV से 24 घंटे देखते रहते हैं अरविंद केजरीवाल को’: संजय सिंह का आरोप – यातना-गृह बन गया है तिहाड़ जेल

"ये देखना चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल को दवा, खाना मिला या नहीं? वो कितना पढ़-लिख रहे हैं? वो कितना सो और जग रहे हैं? प्रधानमंत्री जी, आपको क्या देखना है?"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe