Wednesday, July 28, 2021
HomeराजनीतिUP में कॉन्ग्रेस प्रदेश सचिव सचिन चौधरी गिरफ्तार, PM मोदी और CM योगी पर...

UP में कॉन्ग्रेस प्रदेश सचिव सचिन चौधरी गिरफ्तार, PM मोदी और CM योगी पर की थी विवादित टिप्पणी

सचिन चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत भी केस दर्ज किया गया है। यह केस लॉकडाउन के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करने को लेकर किया गया है।

अमरोहा से कॉन्ग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके और उत्तर प्रदेश कॉन्ग्रेस कमिटी के सचिव सचिन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सचिन चौधरी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। थाना अमरोहा देहात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। 

इसके अलावा सचिन चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत भी केस दर्ज किया गया है। यह केस लॉकडाउन के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करने को लेकर किया गया है। बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्हें कल रात ही गिरफ्तार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कॉन्ग्रेस नेता सचिन चौधरी व दो अन्य को धारा 144 के उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 28 मार्च की देर रात हाइवे पर जीरो प्वाइंट के पास भारी भीड़ जमा देखी। भीड़ देख पुलिस वहाँ पर पहुँची। भीड़ हटाने की कोशिश की तो वहाँ पर कॉन्ग्रेस नेता और उनके दोस्तों ने हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही पुलिस के साथ अभद्रता भी की।

इसके बाद पुलिस ने उन पर सरकारी कार्य में बाधा डालने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया। बाद में उन्हें थाने से जमानत पर रिहा कर दिया गया।

कॉन्ग्रेस नेता ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें मुरादाबाद में सड़क पर लोगों की मदद करते हुए SSP अमित पाठक ने गिरफ्तार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि SSP का कहना किसी की मदद मत करो सरकार का आदेश है, जो मर रहा है मरने दो। आगे उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सड़कों पर लोगों को मारना चाहती है। क्या किसी की मदद करना भी अपराध है? हालाँकि उनकी इस सफाई पर लोगों ने उन्हें जमकर आड़े हाथों लिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,576FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe