Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'5 सालों में अमेरिका को टक्कर देगी यूपी की सड़कें, मेरा वचन पत्थर की...

‘5 सालों में अमेरिका को टक्कर देगी यूपी की सड़कें, मेरा वचन पत्थर की लकीर’: गरजे गडकरी – CM योगी ने बुलडोजर से दबाया माफिया राज

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी को करीब 1500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। राज्य माँगते-माँगते थक जाएँगे, लेकिन वो देते-देते नहीं।

उत्तर प्रदेश में (Uttar pradesh) होने वाला विधानसभा चुनाव (Assembly election) के मद्देनजर सोमवार (20 दिसंबर 2021) को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने राष्ट्रवाद (Nationalism), सुशासन और विकास को अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा है कि उनका वचन पत्थर की लकीर है, आने वाले 5 सालों में उत्तर प्रदेश की सड़कें यूरोपियन स्टैंडर्ड की नहीं, बल्कि अमेरिका (America) को टक्कर देंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वो झूठ नहीं बोलते, जो बोलते हैं, वो करके दिखाते हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात जौनपुर (Jaunpur) में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने राज्य को करीब 1500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसा मंत्रालय है, जहाँ पैसों की कोई कमी नहीं है। राज्यों को स्पष्ट संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि वे (राज्य) माँगते-माँगते थक जाएँगे, लेकिन उनका मंत्रालय देते-देते नहीं।

उत्तर प्रदेश के विकास की बात करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगले पाँच सालों में यहाँ पाँच लाख करोड़ के काम होंगे। इस बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि उन्हें बस योगी सरकार (Yogi Government) को एक बार फिर से बनाना है। मतलब डबल इंजन (केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार) की सरकार ही मतदाताओं से उत्तर प्रदेश में बनाने की अपील उन्होंने की।

नितिन गडकरी ने खुद को किसान बताते हुए किसानों से अन्नदाता की जगह ऊर्जादाता बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि वो साल 2007 से कह रहे थे कि किसान ऊर्जादाता बनें और आज उसी मॉडल पर यूपी में इथेनॉल का उत्पादन किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने वादा किया कि अगले तीन माह के भीतर टोयोटा (Toyota), सुजुकी (Suzuki), हुंडई (Hyundai), मर्सिडीज (Mercedes) और बीएमडब्ल्यू (BMW) फ्लेक्स इंजन बनाएँगी। इसका फायदा किसानों को होगा। केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया कि फ्लेक्स इंजन का फायदा यह होता है कि उसमें 100 फीसदी इथेनॉल का उपयोग करने पर भी गाड़ियाँ चलेंगी।

योगी सरकार को सराहा

योगी सरकार की सराहना करते हुए नितिन गड़करी ने कहा कि प्रदेश में अब रामराज्य की परिकल्पना साकार होती दिख रही है। CM योगी ने राज्य से गुंडाराज को जड़ से उखाड़ दिया है। माफियाराज को बुलडोजर के नीचे दबा दिया गया है। योगी आदित्यनाथ ने माफिया सिस्टम को खत्म कर प्रदेश को विकास की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -