Monday, May 20, 2024
Homeराजनीति'RR-KKR के पॉइंट्स लेकर निचली टीमों को दे दो': वेंकटेश प्रसाद ने समझाया क्या...

‘RR-KKR के पॉइंट्स लेकर निचली टीमों को दे दो’: वेंकटेश प्रसाद ने समझाया क्या है राहुल गाँधी की स्कीम, तो अब RCB पहुँचेगी सीधे फाइनल में?

राहुल गाँधी का फॉर्मूला लगाया जाए तो प्लेऑफ में विजेता के रन हारने वाले को देकर RCB को भी फाइनल में पहुँचाया जा सकता है।

राहुल गाँधी ने देश में संपत्ति के बँटवारे को लेकर एक खतरनाक बयान दिया था, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करारा प्रहार किया। उन्होंने हैदराबाद में कहा था कि उनकी पार्टी सत्ता में आने के बाद वित्तीय एवं संस्थागत सर्वे कराएगी, ताकि पता चले कि देश में अधिक संपत्ति किन लोगों के पास है, साथ ही संपत्ति का पुनः बँटवारा भी सुनिश्चित कराएगी। अब पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने समझाया है कि आखिर क्यों राहुल गाँधी का ये फॉर्मूला गलत है।

वेंकटेश प्रसाद ने IPL का उदाहरण देकर इसे समझाया है। उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में वादा किया है कि वो संपत्ति के फिर से बँटवारा करेगी और अमीरों से लेकर गरीबों को देगी। वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि गरीबों के उत्थान की ज़रूरत है, लेकिन राहुल गाँधी की सोच निराश करने वाली है। उन्होंने कहा कि ये उसी तरह हुआ, जैसे कोई कहे कि हम ‘राजस्थान रॉयल्स (RR)’ और ‘कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)’ से 4 पॉइंट्स लेकर तालिका में सबसे नीचे की तीनों टीमों में बाँट दें।

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि इसके बाद नीचे की तीनों टीमें भी प्लेऑफ में पहुँच जाएगी। बता दें कि प्लेऑफ में IPL की शीर्ष 4 टीमें ही पहुँचती हैं और ये जीत के पॉइंट्स से तय होता है। फ़िलहाल RCB (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है, जबकि विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं। राहुल गाँधी का फॉर्मूला लगाया जाए तो प्लेऑफ में विजेता के रन हारने वाले को देकर RCB को भी फाइनल में पहुँचाया जा सकता है।

बता दें कि पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान की याद दिलाई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक़ मुस्लिमों का है। प्रधानमंत्री ने इसे अर्बन नक्सलियों की सोच बताते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस माताओं-बहनों के मंगलसूत्र तक छीन लेगी। राजस्थान के बाँसवाड़ा में पीएम मोदी ने कहा कि संपत्ति इकट्ठी कर के कॉन्ग्रेस घुसपैठियों में बाँट देगी, उन्हें देगी जिनके ज्यादा बच्चे हैं। उन्होंने जनता से पूछा कि क्या किसी को आपकी मेहनत से कमाई संपत्ति ऐंठने का अधिकार है क्या?

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -