Sunday, June 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंडPM मोदी को कहा 'युगपुरुष' तो उप राष्ट्रपति पर पिल पड़े कॉन्ग्रेसी, लोगों ने...

PM मोदी को कहा ‘युगपुरुष’ तो उप राष्ट्रपति पर पिल पड़े कॉन्ग्रेसी, लोगों ने हामिद अंसारी की याद दिला की बोलती बंद

इस मामले में हामिद अंसारी पर लापरवाही का आरोप भी लगा था। सूद ने बताया था कि रतन सहगल नाम का व्यक्ति हामिद अंसारी का सहयोगी था।

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘युगपुरुष’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गाँधी पिछली सदी के महापुरुष थे लेकिन पीएम मोदी मौजूदा शताब्दी के ‘युगपुरुष’ हैं। उन्होंने कहा कि जहाँ महात्मा गाँधी ने सत्याग्रह और अहिंसा का इस्तेमाल कर के हमें गुलामी से मुक्ति दिलाई, वहीं भारत के सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमें प्रगति के उस रास्ते पर लेकर गए हैं जहाँ हम हमेशा से जाना चाहते थे। जैन संत श्रीमद राजचंद्र जी की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने ये बातें कहीं।

इसके बाद भाजपा विरोधी उनकी आलोचना करने लगे। वो कहने लगे कि क्या एक उप-राष्ट्रपति को इस तरह का बयान देना चाहिए? वैसा इसमें गलत कुछ भी नहीं है क्योंकि नरेंद्र मोदी न सिर्फ लगातार दूसरा कार्यकाल पूरा कर के बतौर प्रधानमंत्री हैट्रिक लगाने जा रहे हैं, बल्कि देश के सबसे लोकप्रिय नेता भी हैं। वहीं इसके बाद सोशल मीडिया पर हामिद अंसारी ट्रेंड होने लगे। वही हामिद अंसारी, जो 10 वर्षों तक भारत के उप-राष्ट्रपति रहे और देश से इतना कुछ मिलने के बावजूद उनका रुख इस्लामी कट्टरपंथियों वाला है।

एक महिला यूजर ने याद दिलाया कि राहुल गाँधी के जो चमचे जगदीप धनखड़ के बयान से आक्रोशित हो रहे हैं, उन्हें हामिद अंसारी पसंद हैं जिन्होंने ईरान में भारत का राजदूत रहते भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी RAW के सेटअप को उजागर कर दिया था। उन्होंने एक पाकिस्तानी पत्रकार को आमंत्रित किया, जो वहाँ की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI का एजेंट बन कर सूचनाएँ जुटाने आया था। उक्त यूजर ने लिखा कि कॉन्ग्रेस ने हमेशा अपने राजनीतिक फायदों के लिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया था।

वहीं रवीश नाम के यूजर ने हामिद अंसारी की उस इंटरव्यू का क्लिप शेयर किया, जिसमें पत्रकार अमन चोपड़ा ने उनसे पूछा था कि 10 वर्ष उप-राष्ट्रपति रहने के बावजूद उन्होंने अंत में ये क्यों कह दिया कि देश में मुस्लिम असुरक्षित हैं।

कुछ अन्य लोगों ने भी पूछा कि हामिद अंसारी जैसा उप-राष्ट्रपति चाहिए, जो मुस्लिमों के असुरक्षित होने की बातें करते थे?

याद दिला दें कि रॉ के पूर्व अधिकारी एनके सूद ने 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हामिद अंसारी के रोल की जाँच करने की माँग की थी। सूद ने 1991 में भारतीय अधिकारी संदीप कपूर के अपहरण का भी जिक्र किया था। इस मामले में हामिद अंसारी पर लापरवाही का आरोप भी लगा था। सूद ने बताया था कि रतन सहगल नाम का व्यक्ति हामिद अंसारी का सहयोगी था। उस दौरान वो आईबी में था। रतन सहगल ने ही वैज्ञानिक नाम्बी नारायणन को साजिश में फँसाया था और उनका कैरियर तबाह कर दिया।

सूद ने यह भी खुलासा किया था कि हामिद अंसारी का करीबी होने के कारण रतन सहगल अक्सर उन्हें डराया करता था। सने ही नाम्बी नारायणन को फँसाने के लिए जासूसी के आरोपों का जाल बिछाया। ऐसा उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि बिगाड़ने के लिए किया। रतन जब आईबी में था तब उसे अमेरिकन एजेंसी सीआईए के लिए जासूसी करते हुए धरा जा चुका था। अब वह सुखपूर्वक अमेरिका में जीवन गुजार रहा है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतीय इंजीनियरों का ‘चमत्कार’, 8वाँ अजूबा, एफिल टॉवर से भी ऊँचा… जिस रियासी में हुआ आतंकी हमला वहीं दुनिया देखेगी भारत की ताकत, जल्द...

ये पुल 15,000 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसमें 30,000 मीट्रिक टन स्टील का इस्तेमाल हुआ है। ये 260 किलोमीटर/घंटे की हवा की रफ़्तार और -40 डिग्री सेल्सियस का तापमान झेल सकता है।

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -