Monday, July 26, 2021
Homeराजनीतिपश्चिम बंगाल के बैरकपुर में दूसरे चरण के मतदान से पहले BJP-TMC कार्यकर्ताओं में...

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में दूसरे चरण के मतदान से पहले BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प: 5 गिरफ्तार, देखें वीडियो

बैरकपुर के पुलिस आयुक्त अजय नंदा ने बताया कि झड़प में 4 से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि कई अन्य लोग तितर-बितर हो गए। उन्होंने कहा, “दोनों दलों के समर्थकों ने अचानक हाथापाई की और झड़प के दौरान हिंसा का सहारा लिया। भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया है और स्थिति अब नियंत्रण में है।”

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से पहले बैरकपुर में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कॉन्ग्रेस पार्टी के बीच झड़प के बाद हिंसा भड़क उठी। जानकारी के मुताबिक भाजपा उम्मीदवार चंद्रमोनी शुक्ला और टीएमसी उम्मीदवार राज चक्रवर्ती शहर के प्रशासनिक भवन में अपना नामांकन दाखिल करने गए थे। इसी दौरान पार्टी समर्थकों के बीच हाथापाई हो गई। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

बैरकपुर के पुलिस आयुक्त अजय नंदा ने बताया कि झड़प में 4 से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि कई अन्य लोग तितर-बितर हो गए। उन्होंने कहा, “दोनों दलों के समर्थकों ने अचानक हाथापाई की और झड़प के दौरान हिंसा का सहारा लिया। भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया है और स्थिति अब नियंत्रण में है।”

गौरतलब है कि राज्य में पहले चरण के चुनाव से पहले शुक्रवार (मार्च 26, 2021) को देर रात पुरुलिया जिले में हिंसा देखने को मिली। पुरुलिया के बंडोयान में गरु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सागा सुपुरुदी गाँव के बीच चुनाव आयोग के वाहन को आग लगा दी गई है। 

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में शुक्रवार (मार्च 26, 2021) को टीएमसी के एक दफ्तर में बम विस्फोट हुआ। टीएमसी ने धमाके के पीछे लेफ्ट और कॉन्ग्रेस का हाथ बताया तो वहीं बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाया कि बम बनाने के दौरान टीएमसी ऑफिस में विस्फोट हुआ। धमाके में तीन लोग घायल हो गए।

पिछले दिनों कूचबिहार जिले के दिनहाटा टाउन मंडल के अध्यक्ष अमित सरकार का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। मंडल अध्यक्ष का शव दिनहाटा में लटकते हुए हालत में बरामद किया गया। 

अमित सरकार की हत्या को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा है कि टीएमसी की ओर से इस हत्या को अंजाम दिया गया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि टीएमसी चाहती है कि ऐसा करके वह बीजेपी कार्यकर्ता को डरा कर घर में बैठा देंगे लेकिन हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे। चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए लगातार प्रयास जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में एक भाजपा कार्यकर्ता की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई और 6 अन्य बुरी तरह घायल हुए। यह घटना शनिवार (12 दिसंबर 2020) को हुई जब कार्यकर्ताओं का एक समूह उत्तर 24 परगना जिले में गृह संपर्क अभियान (डोर टू डोर) के लिए निकला था। सैकत भावल (Saikat Bhawal) उस समूह में ही शामिल थे, घटना के बाद मौके पर मौजूद लोग उन्हें उपचार के लिए कल्याणी स्थित जेएनएम अस्पताल लेकर गए जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,200FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe