Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीतिबंगाल: शाह ने TMC पर लगाया 'अम्फान राहत राशि' हड़पने का आरोप, कहा- SIT...

बंगाल: शाह ने TMC पर लगाया ‘अम्फान राहत राशि’ हड़पने का आरोप, कहा- SIT बनाकर दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं। ममता दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाए हैं। गरीबों के हक का पैसा कट मनी वाले ले जाते है। इसे बंद करने का काम भाजपा की सरकार करेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार (मार्च 23, 2021) को पश्चिम बंगाल के गोसाबा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अंफान तूफान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने 10,000 करोड़ रुपए की सहायता राशि भेजी, लेकिन यहाँ के लोगों को कुछ नहीं मिला। भतीजा एंड कंपनी ये पैसा खा गई। भाजपा सरकार आने के बाद एसआईटी बनाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर केंद्र की योजनाएँ राज्य में लागू ना करने को लेकर भी निशाना साधा। अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी जनता की बजाय केवल अपने भतीजे की भलाई के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा, “ममता दीदी भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने में लगी हुई हैं। क्या आप उनके भतीजे को मुख्यमंत्री बनता देखना चाहते हैं? अगर नहीं तो भाजपा को वोट दें।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सत्तारूढ़ तृणमूल के ‘गुंडों और सिंडिकेट’ का सामना करने को तैयार है। उन्होंने कहा, “हमें तृणमूल के इस सिंडिकेट शासन को खत्म करना है। हम इस संस्कृति को खत्म करेंगे।” 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज गंगासागर के पवित्र तीर्थ की इस भूमि पर आकर मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूँ। उन्होंने आगे कहा कि कहा जाता है कि- सारे तीर्थ बार-बार, गंगासागर एक बार। इसके साथ ही उन्होंने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल की भूमि भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई। 

उन्होंने कहा कि हम नोबल प्राइज की तर्ज पर टैगोर प्राइज और ऑस्कर की तर्ज पर सत्यजीत रे प्राइज लाकर हम बंगाल के दो बेटों क श्रद्धांजलि देंगे। शाह ने कहा कि बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं। ममता दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाए हैं। गरीबों के हक का पैसा कट मनी वाले ले जाते है। इसे बंद करने का काम भाजपा की सरकार करेगी। अपने संबोधन में अमित शाह ने फिर दोहराया कि बीजेपी की सरकार राज्य में CAA लागू करेगी और शरणार्थियों को नागरिकता देगी।

ममता बनर्जी पर शाह ने आरोप लगाया कि उन्होंने अपने 282 में से 82 वादे भी पूरे नहीं किए। दीदी अपना हिसाब नहीं देती है, लेकिन इस बार आप टीएमसी का हिसाब कर देना। अमित शाह ने ऐलान किया कि बीजेपी की सरकार बनी तो हम एक ही साल में सुंदरवन को जिला बना देंगे।

गृह मंत्री ने कहा कि आज 23 मार्च यानी शहीद दिवस है। आज के ही दिन शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जी ने हँसते हँसते फाँसी का फँदा चूम कर, अपने प्राणों की आहुति माँ भारती को स्वतंत्र करने के लिए दी थी। मैं तीनों महान आत्माओं को श्रद्धांजलि देता हूँ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जब मनमोहन सिंह PM थे, कॉन्ग्रेस+ की सरकार थी… तब हॉकी टीम के खिलाड़ियों को जूते तक नसीब नहीं थे

एक दशक पहले जब मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस नीत यूपीए की सरकार चल रही थी, तब हॉकी टीम के कप्तान ने बताया था कि खिलाड़ियों को जूते भी नसीब नहीं हैं।

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हॉकी टीम को PM मोदी का फोन, सुनिए बातचीत का ऑडियो

ओलंपिक में पदक हासिल करने वाली भारतीय हॉकी टीम ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा, "सर आपका जो मोटिवेशन था उसने हमारी टीम लिए काफी काम किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,091FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe