Saturday, May 25, 2024
Homeराजनीतिचिंतित मत होइए, यहाँ से कुछ ले नहीं जा रहे, नया फिल्म सिटी बना...

चिंतित मत होइए, यहाँ से कुछ ले नहीं जा रहे, नया फिल्म सिटी बना रहे हैं: CM योगी का संजय राउत को करारा जवाब

शिवसेना नेता संजय राउत की यूपी फिल्म सिटी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम यहाँ कुछ लेने नहीं बल्कि एक नई फिल्म सिटी बना रहे हैं। क्यों कोई इसके बारे में चिंतित हो रहा है।

महाराष्ट्र यात्रा को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत की बातों का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम महाराष्ट्र से कुछ लेने नहीं बल्कि एक उत्तरप्रदेश में नई फिल्म सिटी का निर्माण करने जा रहे हैं।

शिवसेना नेता संजय राउत की यूपी फिल्म सिटी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम यहाँ कुछ लेने नहीं बल्कि एक नई फिल्म सिटी बना रहे हैं। क्यों कोई इसके बारे में चिंतित हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को बड़ा बनना पड़ेगा, बड़ी सोच पैदा करनी होगी और बेहतर सुविधाएँ देनी होंगी। जो सुविधाएँ दे पाएगा, लोग वहाँ जाएँगे और उत्तर प्रदेश इसके लिए तैयार है।

सीएम योगी ने कहा कि मुंबई फिल्म उद्योग वहीं बना रहेगा और एक नई फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में नए परिवेश में नई आवश्यकताओं के अनुसार विकसित किया जाएगा।

गौरतलब है कि सीएम योगी के मुंबई दौरे को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत की बौखलाहट भी देखने को मिली थी। राउत ने चेतावनी दी थी कि मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। उन्होंने कहा दक्षिण भारत में फिल्म उद्योग भी बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी है। जहाँ सीएम योगी को जाना चाहिए और वहाँ के निर्देशकों और कलाकारों से बात करनी चाहिए। या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी सीएम योगी को राज्य में दौरे से पहले चेतावनी दी थी कि वह किसी को भी राज्य से कोई उद्योग नहीं ले जाने देंगे।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी कल मुंबई पहुँचे थे। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के नोएडा में आगामी फिल्म सिटी को लेकर कई उद्योगपतियों, बैंकरों और फिल्मी हस्तियों से मुलाकात की थी। मुंबई पहुँचने के बाद उन्होंने सबसे पहले अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की संभावनाओं पर चर्चा की। इसके बाद उन्होंने गायक कैलाश खेर से भी मुलाकात की थी।

बता दें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस साल सितंबर में राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना की घोषणा की थी। सीएम योगी ने आगामी फिल्म सिटी के लिए उद्योग से जुड़े लोगों से सुझाव भी माँगे थे। साथ ही कई फिल्मी हस्तियों के साथ बैठक की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

OBC आरक्षण में मुस्लिम घुसपैठ पर कलकत्ता हाई कोर्ट का फैसला देश की आँख खोलने वाला: PM मोदी ने कहा – मेहनती विपक्षी संसद...

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए मेरे देश की 140 करोड़ जनता साकार ईश्वर का रूप है। सरकार और राजनीति दलों को जनता प्रति उत्तरदायी होना चाहिए।

SFI के गुंडों के बीच अवैध संबंध, ड्रग्स बिजनेस… जिस महिला प्रिंसिपल ने उठाई आवाज, केरल सरकार ने उनका पैसा-पोस्ट सब छीना, हाई कोर्ट...

कागरगोड कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ रेमा एम ने कहा था कि उन्होंने छात्र-छात्राओं को शारीरिक संबंध बनाते देखा है और वो कैंपस में ड्रग्स भी इस्तेमाल करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -