Tuesday, October 19, 2021
Homeराजनीति'उधार की बुद्धि विवेक नहीं देती': CM योगी ने राहुल गाँधी को बताया कॉन्ग्रेस...

‘उधार की बुद्धि विवेक नहीं देती’: CM योगी ने राहुल गाँधी को बताया कॉन्ग्रेस के पतन का कारण

“देखिए, राहुल गाँधी अपनी बुद्धि से कुछ नहीं कहते। उधार की बुद्धि विवेक नहीं देती है। दूसरा एक बात ध्यान में रखना होगा कि नकल, अक्ल नहीं दे सकती। राहुल के लिए ये बात अच्छी लगती है।"

टाइम्स नेटवर्क के इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2021 कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली में 25-26 मार्च को किया जा रहा है। इस कॉन्क्लेव का विषय है रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म। कार्यक्रम के पहले दिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी ने भारत के संदर्भ में बीते दशक पर अपनी बात रखी थी। कार्यक्रम के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात रखी।

टाइम्स नेटवर्क के मंच से सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई विषयों पर अपनी बातें रखीं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय में कैसे देश और उत्तर प्रदेश की स्थिति बदली है। इस बीच वह राहुल गाँधी पर भी हमलावर हुए। टाइम्स की एंकर नविका ने जब उनसे पूछा कि राहुल गाँधी ये क्यों कहते हैं कि आपने उत्तर प्रदेश को बदतर प्रदेश बना दिया है। तब, सीएम योगी ने मुस्कुराते हुए कहा,

“देखिए, राहुल गाँधी अपनी बुद्धि से कुछ नहीं कहते। उधार की बुद्धि विवेक नहीं देती है। दूसरा एक बात ध्यान में रखना होगा कि नकल अक्ल नहीं दे सकती। राहुल के लिए ये बात अच्छी लगती है। इनके बारे में हमारे स्वर्गीय नेता अरुण जेटली ने बहुत अच्छी बात कही थी- मैन विदाउट ब्रेन। इस समय तो राहुल गाँधी ने यूपी से अपना रिश्ता ही बंद कर दिया है। प्रदेश के बारे में वह बाहर बड़ी भली बुरी बात करते हैं तो जब यूपी से उनका रिश्ता नहीं, उनका आना जाना नहीं, तो जाहिर है उन्हें वहाँ की वास्तविक स्थिति की भी जानकारी नहीं है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल की प्रवृत्ति है वो एक जगह से जाकर दूसरी जगह बुराई करते हैं। भारत पर जब भी आपदा आती है उन्हें भारत की जनता नहीं दिखती। तब उन्हें इटली में नानी की याद आती है। उत्तर भारत में रहते हुए दक्षिण भारत की निंदा करेंगे। दक्षिण भारत में रहते हुए उत्तर भारत की निंदा करते हैं। इसलिए जब आदमी की प्रकृति ऐसी हो तो विश्वसनीयता खतरे में रहती है। कॉन्ग्रेस के सहयोग से राहुल एक ऐसे नमूने बन चुके हैं जो पार्टी के पतन का कारण बन रहे हैं।

केरल की राजनीति पर बात करते हुए भी सीएम योगी ने राहुल गाँधी को घेरते हुए कहा कि दक्षिण भारत में जो कॉन्ग्रेस का थोड़ा बहुत बचा था, वहाँ भी राहुल के पहुँचने से पतन शुरू हो गया है।

इस बातचीत में योगी आदित्यनाथ ने बंगाल में ममता बनर्जी के मंदिर जाकर पूजा-पाठ करने को अपनी वैचारिक विजय बताया। उन्होंने कहा कि जो लोग पहले मंदिर जाने, पूजा-पाठ करने, हिंदू त्योहार को मनाने को साम्प्रदायिकता के रूप में प्रस्तुत करते थे, आज उन लोगों ने चुनाव के बहाने ही सही मंदिर जाना शुरू कर दिया है। ये हमारी वैचारिक विजय है। जब ये एक बार हो जाती है, तो इसी के जरिए वास्तविक विजय की ओर भी आगे बढ़ा जाता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,820FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe